नीता अंबानी को धूल चटा दी आर्यन-सुहाना खान ने, 10 गुना ज्यादा कीमत देकर खरीदा ये खतरनाक बल्लेबाज़ !

दोस्तों जैसा की आप सभी बखूबी जानते है, की आईपीएल के अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन की नीलामी पिछले दो दिनों से चल रही थी। हालाकि अब नीलामी का कार्य पूरी तरह से संपन्न हो चुका है। और इसी के चलते अब आईपीएल 2022 की सभी टीमें पूरी तरह है, और घोषित कर दी गई हैं। दोस्तो आईपीएल के प्रदर्शन की बात करे, तो केकेआर टीम का प्रदर्शन काफी जबरदस्त था। और नीलामी के दौरान हमे इस टीम के साथ आर्यन खान, सुहाना खान और जाह्नवी भी देखने को मिली। जहां इन्होंने मिलकर बहुत से दिग्गज खिलाड़ियों को अपने साथ शामिल किया।

दोस्तो आपको बता दे, की केकेआर टीम ने रिटेंशन प्रक्रिया के दौरान अपनी टीम के 3 खिलाड़ी शामिल कर लिए थे। जिसमे पहले खिलाड़ी वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसल और उनके साथ वरुण चक्रवती, वेंकटेश अय्यर और साथ ही सुरेश नरेन को टीम ने अपने साथ जोड़ा था। और सबसे खास बात ये है, की केकेआर टीम ने साल 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब भी अपने नाम किया था। वही अगर पिछले साल की बात करे, तो टीम ने इयोन मोर्गन की कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय किया था। हालाकि फाइनल मुकाबले में टीम को सीएसके के सामने हार का सामना करना पड़ा था। दोस्तो अगर आईपीएल के अगले सीजन के नीलामी की बात करे, तो इस बार केकेआर ने नीतीश राणा को अपने टीम में जोड़ा है।

दोस्तो आपको बताते चले, की नीतीश राणा के लिए मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच हमे कई बार टकरार देखने को मिली है। लेकिन अब फाइनली केकेआर ने मुंबई और लखनऊ से नीतीश राणा को छीनकर उनके बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए से ज्यादा 8 करोड़ रुपए में अपने साथ शामिल किया। आपको बता दे, की मुंबई इंडियंस की तरफ से नीलामी के हमने नीता अंबानी को भी देखा था। दोस्तो अगर रिटेंशन प्रक्रिया के दौरान केकेआर के रिटेन किए गए खिलाड़ियों की बात करे, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार है।

केकेआर द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ीश्रेयस अय्यर (12.25 करोड़ रुपये)आंद्रे रसेल (12 करोड़ रुपये)वरुण चक्रवर्ती (8 करोड़ रुपये)वेंकटेश अय्यर (8 करोड़ रुपये)दोस्तो अब हम आपको केकेआर की पूरी स्क्वाड से मिलवाने जा रहे है। जो केकेआर ने नीलामी के दौरान बनाई है।

केकेआर की पूरी टीम स्क्वाडनीतीश राणा (8 करोड़ रुपये)पैट कमिंस (7.25 करोड़ रुपये)शिवम मावी (7.25 करोड़ रुपये)सुनील नरेन (6 करोड़ रुपये)शेल्डन जैक्सन (60 लाख रुपये)अजिंक्य रहाणे (1 करोड़ रुपये)रिंकू सिंह (20 लाख रुपये)अनुकुल रॉय (20 लाख रुपये)रसिख डार (20 लाख रुपये)बी इंद्रजीत (20 लाख रुपये)अभिजीत तोमर (40 लाख रुपये)प्रथम सिंह (20 लाख रुपये)अशोक शर्मा (55 लाख रुपये)सैम बिलिंग्स (2 करोड़ रुपये)एलेक्स हेल्स (1.5 करोड़ रुपये)रमेश कुमार (20 लाख रुपये)मोहम्मद नबी (1 करोड़ रुपये)उमेश यादव (2 करोड़ रुपये)अमन खान (2 लाख रुपये)

दोस्तो ये है, वो खिलाड़ी जो केकेआर ने नीलामी के दौरान खरीदे है। और इस तरह से अब केकेआर की पूरी टीम आईपीएल के अपना हुनर दिखाने तैयार है। और जाहिर सी बात है, की इस बार के आईपीएल में केकेआर खिताब जीतना चाहेगी।