प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई इंडियंस को करना होगा ये असंभव काम !

आज आईपीएल में एक ही समय पर 2 मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने वाला मैच काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

कल कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को बुरी तरह से हरा दिया जिसके बाद मुंबई इंडियंस की परेशानी काफी ज्यादा बढ़ा दी है और अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई इंडियंस को कुछ ऐसा करना होगा जिसे असंभव माना जा रहा है.

कोलकाता नाइट राइडर्स के फिलहाल 14 अंक हैं तो मुंबई इंडियंस के 12 अंक हैं. मुंबई इंडियंस को सबसे पहले तो सनराइजर्स हैदराबाद को हराना होगा जिससे उनके अंक कोलकाता नाइट राइडर्स के बराबर होंगे, लेकिन ये महत्वपूर्ण नहीं होगा.


मुंबई इंडियंस को सिर्फ जीत नहीं चाहिए, लेकिन काफी असंभव ऐसी बड़ी जीत चाहिए. मुंबई इंडियंस को कितनी बड़ी और कैसी जीत चाहिए इस बारें में आज हम आपको बताएंगे.

आपको बता दें कि, मुंबई इंडियंस को अगर पहले गेंदबाजी आती हैं तो मुंबई इंडियंस उसी समय पर आईपीएल से बाहर हो जाएंगे और उनके लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो जाएंगे. अगर मुंबई इंडियंस लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली गेंद पर भी जीतता हैं तो भी वो प्लेअॉफ में जगह नहीं बना पाएगी.


मुंबई इंडियंस को अगर प्लेऑफ में पहुंचना हैं तो सबसे पहले मुंबई इंडियंस को पहली बल्लेबाजी करनी होगी और 200 से अधिक रन बनाने होंगे. उसके अलावा मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद को 171 रनों से हराना होगा जो काफी असंभव लग रहा हैं.


मुंबई इंडियंस को अगर 171 रनों से जीत मिलती हैं तो वो नेट रन रेट में कोलकाता नाइट राइडर्स के आगें चले जाएंगे और फिर मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में अपनी जगह बना पाएगी.


वैसे ये असंभव माना जा रहा है क्योंकि आईपीएल इतिहास में आज तक इतनी बड़ी जीत कोई टीम कभी हासिल नहीं कर पाया हैं और युएई की पिचों को देखते हुए 200 से ज्यादा रन बनाना भी असंभव लग रहा हैं.