IPL 2022: मुंबई इंडियंस की पूरी टीम बनकर हुई तैयार, मेगा ऑक्शन में इन 21 खिलाड़ियों को खरीदा !

दोस्तो अगर हम आईपीएल की शुरुवात से लेकर अब तक की सबसे ज्यादा बार की विजेता टीम की बात करे, तो सभी जानते है, की आईपीएल की सबसे ज्यादा बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस ही थी। और अब इसी के साथ एक बार फिर मुंबई इंडियंस अपनी पूरी टीम के साथ तैयार है। दोस्तो इस बार के आईपीएल मेगा ऑक्शन में मुंबई ने अपने सभी पसंदीदा खिलाड़ियों को चुन लिया है।

दोस्तो वैसे तो मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा बार खिताब अपने नाम किया है। लेकिन अगर मुंबई इंडियंस के पिछले सीजन की बात की जाए तो इस टीम का पिछला सीजन बेहद निराशाजनक रहा। इतना ही नहीं बल्कि टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी। और इसी वजह से इस बार टीम ने अपनी उस कमी को दूर करने की कोशिश की है। क्योंकि इस बार के मेगा ऑक्शन में जब मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट टेबल पर मौजूद थी।

तब साफतौर पर देखा गया, की मुंबई इंडियंस की नजर जिन खिलाड़ियों पर है, वह अपने उन खिलाड़ियों लिस्ट पहले से तैयार करके आई है। और इस बार मुंबई इंडियंस का यही मकसद था, की किसी भी तरह अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को अपने टीम के जोड़ा जाए। और जब नीलामी शुरू की गई इस दौरान कई बार ऐसा हुआ की टीम को वही खिलाड़ी मिले, जिसे टीम अपने साथ देखना चाहती थी।

लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ की टीम को वो खिलाड़ी नहीं मिल पाए, जिसे वह अपने साथ शामिल करने के लिए तैयार थी। हालाकि एक बार फिर से टीम की कप्तानी में हमे रोहित शर्मा ही नजर आएंगे। वही इस बार भी टीम ने अपने कुछ पुराने बेहतरीन खिलाड़ियों को अपने साथ एक बार फिर से शामिल किया है। इसके अलावा दूसरे खिलाड़ियों को भी टीम ने अच्छे खासी रकम देकर अपने साथ जोड़ा है। दोस्तो हम आपको बताते है, की टीम ने इस बार किन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है।

लेकिन उसके पहले हम आपको इस टीम के उन खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे है, जिन्हे टीम ने रिटेंशन प्रक्रिया के दौरान ही अपने साथ शामिल कर लिया था।


मुंबई इंडियंस के रिटेन प्लेयर्स
रोहित शर्मा : 16 करोड़
जसप्रीत बुमराह : 12 करोड़
सूर्य कुमार यादव : 8 करोड़
कीरोन पोलार्ड : 6 करोड़
दोस्तो ये वे खिलाड़ी है, जिन्हे टीम ने पहले ही अपने पाले में कर लिया था। अब हम आपको बताने जा रहे है, उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हे टीम ने नीलामी के दौरान अपने साथ शामिल किया है।
मुंबई इंडियंस की टीम

ईशान किशन : 15.25 करोड़
डेवाल्ड ब्रेविस : 3 करोड़
अनमोलप्रीत सिंह : 20 लाख
वासिल थंपी : 30 लाख
मुरुगन अश्विन : 1.60 लाख
जयदेव उनादकट : 1.30 लाख
मयंक मारकंडे : 65 लाख
एन. तिलक वर्मा : 1.70 लाख
संजय यादव : 50 लाख

जोफ्रा आर्चर : 8 लाख
डेनियल सैम्स : 2.60 लाख
टाइमल मिल्स : 1.50 लाख
टिम डेविड : 8.25 लाख
रमनदीप सिंह : 20 लाख
आर्यन जुयाल : 20 लाख
फैबियन ऐलन : 75 लाख
रिले मेरेडिथ : 1 करोड़
राहुल बुद्धि : 20 लाख
ऋतिक शौकीन : 20 लाख
मो. अरशद खान : 20 लाख
अर्जुन तेंदुलकर : 30 लाख

दोस्तो इस बार के आईपीएल में हमे मुंबई इंडियंस के साथ इन्ही खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ी मैदान में खेलते हुए दिखाई देगे।