जानिए मुंबई इंडियंस का असली मालिक कौन है, फ्रेंचाइजी से हर साल होती है इतनी कमाई !

आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी आपको बता दें कि वर्तमान समय में आईपीएल का 14वां सीजन यूएई में चल रहा है। आईपीएल के इतिहास में अब तक मुंबई इंडियंस ने सबसे अधिक बार खिताब जीता है। मुंबई इंडियंस अब तक 5 बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी हैं आज आपको इस लेख के माध्यम से मुंबई इंडियंस के मालिक और इस फ्रेंचाइजी को होने वाली कुल कमाई के बारे में बताएंगे।

मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास के सबसे सफल टीम रही है आपको बता दें कि वर्तमान समय में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा है जो भारतीय क्रिकेट टीम में उप कप्तान के तौर पर खेलते हैं। रोहित शर्मा से पहले काफी खिलाड़ी इस टीम के कप्तान रह चुके हैं।

यह है मुंबई इंडियंस का मालिक

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस का मालिक इंडियन स्पोर्ट्स है 2008 से यही इस टीम का मालिक है जिसका ताल्लुक रिलायंस इंडस्ट्रीज से है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी है जो भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन है। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी इस कंपनी के मालिक हैं और इस कंपनी का एक बहुत बड़ा शेयर आईपीएल के टीम मुंबई इंडियंस का है।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस को सबसे सफल टीम के साथ-साथ सबसे महंगी फ्रेंचाइजी भी माना जाता है हम आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ हमेशा नीता अंबानी को देखते हैं जो इस टीम का नेतृत्व करती है। आज आपको नीता अंबानी की सालाना कमाई के बारे में बताते हैं।

नीता अंबानी 1 साल के कमाती है इतने रुपए

भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की वार्षिक आय 2260 करोड रुपए के आसपास है।

अगर मुंबई इंडियंस की बात करें तो मुंबई इंडियंस के ब्रांड वैल्यू 106 मिलियन डॉलर है और यह आईपीएल की सबसे महंगी फ्रेंचाइजी भी है। यह पहली ऐसी फ्रेंचाइजी है जो 100 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू को पार कर चुकी है।