रोहित शर्मा का खुलासा- बताया IPL 2022 में इन 4 खिलाड़ियों को वापस चाहती है मुंबई इंडियंस !

आईपीएल 2021 का सफर खत्म हो चुका है। जिसमे टीमों ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए। पूरा सीजन रोमांचक बना दिया। ऐसे दर्शकों के मन में सवाल होगे, की आईपीएल 2022 में कोन से खिलाड़ी किस टीम देखने मिल सकते है। तो आपको बता दे, की हाल ही में रहित शर्मा ने इस बात का खुलासा करते बताया है। की आईपीएल की टीमें किस खिलाड़ी को वापिस लाना चाहती है।

बता दे, की आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होगा। जिससे कुछ खिलाड़ी रिटेन भी किए जा सकते है। लेकिन रोहित शर्मा का कहना है, की मुंबई इंडियंस अपने टीम के खिलाड़ियों को वापिस लाएगी। आपको बता दे, की मुंबई इंडियंस पिछले 5 सालों की विजेता टीम है। लेकिन 2021 का आईपीएल का ये सफर mubai इंडियंस के लिए बहुत बेकार साबित हुआ। लेकिन सबसे जरूरी बात ये है, की मुंबई इंडियंस लीग के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी रही है।

बता दे, की मुंबई इंडियंस के इस सफल होने का कारण रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, किरोई पोलान, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी है। रोहित शर्मा चाहते है, की उन्हे इस बार फिर से वही कोर ग्रुप मिले जो अभी टीम का हिस्सा है। दरअसल आपको बता दे, की मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा चाहते है, की अगले सीजन के लिए उन्हें मुख्य खिलाड़ियो को mi के ड्रेसिंग रूम में वापिस लाया जाए। वो चाहते है, की रिटेंशन के जरिए या फिर मेगा ऑक्शन से उनकी टीम को वापिस लाया जाए। और अपनी मुख्य टीम के साथ मैदान में उतरे। जिसमे सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पंड्या, कृणाल पंड्या, किरोन पोलार्ड, ट्रेंट बोल्ट, और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी मिले।

हालाकि आपको बता दे, की रोहित शर्मा का यह सपना टूट भी सकता है। और हो सकता है, उन्हे अपने कई खिलाड़ी वापसी न मिल पाए। क्योंकि सभी खिलाड़ियों को रिटेन देना मुश्किल हो सकता है। इंटरनेट के जरिए मुंबई इंडियंस द्वारा शेयर किया गया वीडियो जिसमे रोहित शर्मा को उनकी 11 साल की यात्रा के बारे में बताते हुए। साफतौर पर देखा जा सकता है। बता दे, की रोहित शर्मा साल 2011 में टीम से जुड़े थे। और 2013 में उन्होंने टीम की कप्तानी को संभाल लिया था। और उसी साल उन्होंने टीम को जीत दिलाई।

उनका मानना है, की उनके पास लगातार जीतने वाले खिलाड़ियों की क्षमता है। पिछले दो सीजन लगातार जीतने के बाद इस साल टीम प्लेऑफ में भी क्वालीफाई नही कर पाई। आपको बता दे, की इस साल टूर्नामेंट में आने वाली दो नई टीमों के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नई फ्रेंचाइजी को नीलामी में गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों में से चुनने का एक मौका देने के लिए एक बहुत सख्त रिटेंशन पॉलिसी रख सकता है। ऐसे में नई टीमों के पास उन खिलाड़ियों को चुनने का अच्छा मौका होगा।

बता दे, की मुंबई इन सब में अपने खिलाड़ी को खो सकती है। जिसको टीम रिटेन नहीं दे पायेगी। बता दे, की रोहित इस समय अपनी भारतीय टीम के साथ icc T20 वर्ल्ड कप पर ध्यान दे रहे है। हमारे कप्तान विराट कोहली का यह आखिरी टूर्नामेंट होने के कारण रोहित के ऊपर अगले साल कप्तानी संभालने का जिम्मा आ सकता है। देखते है, रोहित आगे मैच के दौरान क्या करेगे?