IPL 2022: विराट कोहली फिर से बनेंगे RCB के कप्तान, टीम के हेड कोच ने कही ये बड़ी बात !

दोस्तो जैसा की हम सभी को इस बात की जानकारी है, की क्रिकेट में वैसे तो बहुत सी लीग है। लेकिन सबसे पसंदीदा लीग आईपीएल को ही माना जाता है। और आपको ये भी बता दे, की आईपीएल का आयोजन भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा ही करवाया जाता है।

हालाकि इसके बाद भी इतने सालो से चले रहे इस खेल की लोकप्रियता में हमे बिलकुल कमी देखने नही मिली। दोस्तो वैसे तो आईपीएस में बहुत सी टीमें है, जिन्हे लोग बेहद प्यार देते है। लेकिन उनमें से एक टीम आरसीबी भी है। दोस्तो वैसे तो आरसीबी आज तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत पाई। इसके बावजूद लोग आरसीबी को काफी पसंद करते है।

हालाकि दोस्तो आरसीबी को isle खिलाड़ियों के वजह से पसंद किया जाता है। दोस्तो आपको पता ही होगा, की पिछले साथ तक आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ही थे। लेकिन पिछले साल आईपीएल खत्म होने के बाद विराट ने ये फैसला किया की वाले वह आरसीबी टीम के मात्र एक खिलाड़ी के रूप में खेलेंगे। वे आरसीबी की कप्तानी नही करेगे। और इसी वजह से इस साल आरसीबी की कप्तानी किसी और खिलाड़ी के पास चली जाएगी।

अब हम आपको आगे बताएंगे, की आखिर कौन से खिलाड़ी है, जिन्हे आरसीबी के दावेदार के रूप में चुना जा सकता है। दोस्तो आपको ये जानकारी तो बहुत अच्छे से पता होगी, की आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली छोड़ चुके है। और अब से वह आरसीबी में मात्र एक खिलाड़ी के रूप में ही खेलेंगे। दोस्तो लेकिन आपको बता दे, की जब से विराट में टीम की कप्तानी छोड़ी है, ये पूरी टीम काफी उलझन में पड़ चुकी है।

की अब किस खिलाड़ी को बतौर कप्तान मैदान में उतरेंगे। हालाकि दोस्तो फिलहाल विराट के बाद अब इस टीम के कप्तानी के लिए 3 दावेदार सामने आए है। जिनके पहले नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल का नाम आता है। और आपको बता दे, की ग्लेन के पास कप्तानी करने का बेहद खास अनुभव मौजूद है। वही दूसरे दावेदार फॉफ डू प्लेसिस है। जिन्होंने कई सालो तक साउथ अफ्रीका की कप्तानी की है। इसलिए इन्हे भी कप्तानी का अच्छा अनुभव है।

अब आगे आपको बताने जा रहे है। की आरसीबी की कप्तानी का तीसरा दावेदार कौन सा खिलाड़ी होगा। लेकिन उसके पहले आपको बताते है, की विराट कोहली पिछले काफी समय से चर्चित चल रहे है। क्योंकि उन्होंने फिलहाल न सिर्फ आईपीएल बल्कि भारतीय टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है। दोस्तो आपको बताना चाहेंगे, की हाल ही में आरसीबी के कोच ने मेगा नीलामी में ये बयान जाहिर किया है, की वह एक बार फिर से विराट को ही अपनी टीम के कप्तान के रूप में देखना चाहेंगे।

वे चाहते है, की विराट ही टीम की कप्तानी करे, और टीम को लीड करे। टीम के कोच का ये भी कहना है, की विराट ek बेहद शानदार कैप्टन है। जिसकी कप्तानी के दौरान टीम हमेशा से संतुलन में रहती आई है। और यही मुख्य कारण है, की कोच एक बार फिर से विराट को टीम का कप्तान बनाने की चाह रखते है।

और अगर कोच के इस ऑफर से विराट ने मना कर दिया तो वह ग्लेन मैक्सवेल और फॉफ डू प्लेसिस के से किसी एक को कप्तान बना सकते है। हालाकि ये बात हमे ऑक्शन के बाद ही पता चल आयेगी। की आखिर आरसीबी टीम का कप्तान किस खिलाड़ी को बनाया गया है।