करोड़पति होने के बावजूद ये भारतीय क्रिकेटर करते हैं सरकारी नौकरी

भारत में क्रिकेट को एक धर्म की तरह देखा जाता हैं और भारत में क्रिकेटरों को काफी ज्यादा सम्मान और पहचान मिलती है और उनको लोग स्टार मानते हैं.

क्रिकेटरों के पास काफी ज्यादा पैसा होता हैं, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे भारतीय क्रिकेटर बताएंगे, जो आज सरकारी नौकरी भी करते हैं.

तो आईए अब हम देखते हैं कौन हैं ये क्रिकेटर:

1. युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल भारत के एक शानदार लेग स्पिनर गेंदबाज हैं जिन्होंने भारत के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं. युजवेंद्र चहल की बात करें तो चहल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं.

2. उमेश यादव

उमेश यादव भारत के एक शानदार तेज गेंदबाज हैं. उमेश यादव अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा देते हैं. उमेश यादव की बात करें तो उमेश यादव रिजर्व बैंक अॉफ इंडिया में असिस्टेंट मैनेजर हैं.

3. कपिल देव

कपिल देव भारत के एक महान क्रिकेटर रहें हैं और कपिल देव ने भारत के लिए कमाल का प्रदर्शन किया हुआ है. कपिल देव की कप्तानी में भारत ने पहली बार विश्वकप जीता था. कपिल देव को भारतीय आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल पद मिला था.

4. जोगिंदर शर्मा

जोगिंदर शर्मा भारत के एक तेज गेंदबाज रहें हैं जिनको हमेशा टी ट्वेंटी विश्वकप फाइनल में अपने आखिरी ओवर के लिए याद किया जाता हैं. जोगिंदर शर्मा क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद हरियाणा पुलिस में डीएसपी बने हैं.

5. हरभजन सिंह

हरभजन सिंह भारत के एक कमाल के स्पिन गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने भारत को काफी मैच जिताएं हैं. हरभजन सिंह पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर कार्यरत हैं.

6. सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान माना जाता है और सचिन तेंदुलकर के नाम क्रिकेट का लगभग हर एक रिकॉर्ड मौजूद हैं. सबसे ज्यादा रनों से लेकर सबसे ज्यादा शतक उनके नाम दर्ज हैं. सचिन तेंदुलकर को इंडियन एयरफोर्स का ग्रुप कप्तान बनाया गया था.

7. महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में भारत ने टी ट्वेंटी विश्वकप से लेकर वनडे विश्वकप जीता हैं. महेंद्र सिंह धोनी एक महान क्रिकेटर रहें हैं. महेंद्र सिंह धोनी भारतीय आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल पद पर कार्यरत हैं.