7 साल बाद IPL 2022 में वापसी करेगा दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज, बल्लेबाज़ इसके नाम से भी खौफ़ खाते हैं !

दोस्तों जैसा की हम सभी को पता है, की अब आईपीएल 2022 बहुत जल्द हमे देखने मिलेगा। और इसकी तैयारियां भी शुरू की जा चुकी है। दोस्तो इस बार का आईपीएल कुछ अलग तरीके का होने वाला है। जिसमे हमे भरपूर रोमांच, प्रदर्शन और नए नए खिलाड़ी नई टीमें देखने को मिलेगी। और इसलिए अब इस आईपीएल की इंतजार उसके फैंस बहुत ही बेसब्री से कर रहे है।

दोस्तो इन सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है, की इस बार के आईपीएल में वो गेंदबाज भी शामिल होने जा रहा है, जो पिछले करीब 6 सालो से बीसीसीआई की टी20 लीग से बाहर था। मतलब टी20 लीग में इस खिलाड़ी का आखरी मैच साल 2015 में हुआ था। और दोस्तो यहां हम बात कर रहे है, की ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक गेंदबाज मिशेल स्टार्क के बारे में। जिन्होने खुद इस बात का अंदेशा दिया है, की वे हमे आईपीएल के अगले सीजन में खेलते हुए नजर आ सकते है।

12 जनवरी मतलब आज ही के दिन मीडिया से बातचीत के दौरान इस बाएं हाथ के धाकड़ गेंदबाज ने बताया, की वो इस साल आईपीएल में खेलते हुए दिख सकते है। उन्होंने बताया, की शॉर्टर फॉर्मेट में लोकप्रियता बढ़ाने और आने वाले टी20 वर्ल्ड कप की जोरदार तैयारियो के चलते अब उन्हें आईपीएल में शामिल होना जरूरी है। हालाकि इस बीच उन्होंने ये भी बताया, की उन्हे इसका आखरी और फाइनल फैसला करने के लिए दो दिन का समय और चाहिए। दोस्तो ऑस्ट्रेलिया के इस धाकड़ गेंदबाज की तरफ से अभी ये मानना है, की अभी इस मसले में उन्हे और अधिक सोच विचार करने की जरूरत है।

उन्होंने बताया, की मैं पिछले 6 सालो से आईपीएल में नही हूं। लेकिन आने वाले टी20 वर्ल्ड कप के चलते मुझे ऐसा लगता है, की अच्छी तैयारियों के लिए आईपीएल एक बहुत अच्छा फॉर्मेट हो सकता है। और यही कारण है, की मैं इस बार आईपीएल खेलने के बारे में सोच रहा हूं। दोस्तो आपको बताते चले, की 31 साल के इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने अपना आखरी मैच साल 2015 में खेला था। वही कुछ साल बाद साल 2018 में केकेआर ने उनके ऊपर 9 करोड़ 40 लाख रुपए की बोली भी लगाई थी, लेकिन अफसोस पैर की इंजरी के चलते उन्हे इस टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता पकड़ना पड़ा था।

वही अगर हम मिचेल स्टार्क के आईपीएल कैरियर की बात करे, तो इन्होने अब तक कुल आईपीएल के 27 मैचों में शिरकत की है। जिसमे उन्होंने 7.17 की इकोनॉमी रेट से 17.6 स्ट्राइक रेट से 37 विकेट अपने नाम किए है। और लीग में इनका सबसे अच्छा प्रदर्शन अब तक में सिर्फ 14 रन देकर 4 विकेट हासिल करने का रहा है। और वही उनकी बल्लेबाजी में भी हमे काफी प्रभावशाली प्रदर्शन देखने को मिला जहां इन्होंने अपनी टीम के लिए 96 रनो को भी अंजाम दिया है।

और इनका अब तक का सबसे अच्छा स्कोर 29 का था। वही स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 48 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले है। जहां इन्होंने 60 विकेट चटकाए, इस दौरान इनका इकोनॉमी रेट 7.52 और स्ट्राइक रेट 18.1 का था। दोस्तो अगर इस बार आईपीएल में मिशेल स्टार्क शामिल होते है, तो जिस भी टीम के ये खिलाड़ी शामिल होगा, उस टीम को काफी फायदा होने वाला है। और साथ ही हमे आईपीएल में और भी ज्यादा रोमांच देखने को मिलेगा।