वीडियो : मोहम्मद शमी ने किया एडन मार्क्रम को ‘चारों खाने चित्त’, आंखों से नहीं दिखी तेज़ रफ्तार गेंद

दोस्तों भारतीय टीम में एक से एक तेज़ गेंदबाज खिलाड़ी देखने को मिले, जहां उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर जाने कितने विकेट अपने नाम किए है। और खतरनाक प्रदर्शन से कितने ऊंचे मुकाम को हासिल किया है। दोस्तो इस समय भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक मोहम्मद शमी है।

और इसका प्रमुख कारण ये है, की जिस तरह से वह अपनी सीम छोड़ते है, और गेंद जब उनके हाथो से बाहर आती है। तो एक दम परफेक्ट होती है। और इसी कारण से शमी जिस तरह से गेंद डालना चाहते है, गेंद उसी तरह करती है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपने पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपने गेंद का प्रकोप शुरुवात में ही दिखा दिया।

और अपनी गेंदबाजी से खतरनाक शुरुवात की। दक्षिण अफ्रीका इतनी जल्दी मात्र 30 रनो में 2 विकेट की कुर्बानी दे चुका था। और एडेन मार्कम एक बार फिर से पारी को सही रास्ते पर लाने की कोशिश में जुटे थे। लेकिन मोहम्मद शमी ने उन्हे भी इतनी जल्दी पवेलियन का रास्ता दिखाया, और पूरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया।

बता दे, की शमी ने ऑफ स्टंप की तरफ के गेंद डाली और वह गेंद एक दम तेज़ी से सीधी दिशा की ओर आई और वह जल्दबाजी में गेंद को समझने में नाकामयाब साबित हुए। और तभी गेंद उनके बल्ले को छूते हुए, सीधे उनके स्टंप में जा लगी और एडेन सोचते रह गए और मोहम्मद शमी की गेंद अपना काम कर के निकल गई।

दोस्तो इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से फेल रहा है। हालाकि दोस्तो ऐसा पहली बार नहीं है, की किसी खिलाड़ी को मोहम्मद शमी ने इतनी बुरी तरह से आउट किया है, इसके पहले केविन पीटरसन को भी शमी ने ही पवेलियन पहुंचाया है। और फिलहाल इसी के साथ भारत को शमी ने काफी मजबूत स्थिति में पहुंचने का अच्छा काम किया है।

खैर दोस्तो हमे देखना ये है, की आगे चलकर भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है, क्योंकि सभी को भारतीय टीम से इस बार ज्यादा उम्मीद है, क्योंकि आज तक भारत ने कभी दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर एक भी मैच खिताब अपने नाम नही किया है। और इस बार सभी ये चाहते है, की भारतीय टीम ये सुखा जल्द से जल्द खत्म करे।