CSK खिलाडी ने लिया अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास, ये बताया जा रहा है कारण !

आज सुबह अचानक से इंग्लैंड के अॉल राउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. मोईन अली का ये फैसला काफी चौंकाने वाला है और अचानक बीच आईपीएल के दौरान उनका ये फैसला सभी को हैरान कर दिया है.

मोईन अली इंग्लैंड टेस्ट टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे जो सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते थे तो उनकी गेंदबाजी भी काफी महत्वपूर्ण इंग्लैंड के लिए रहीं हैं. अब इंग्लैंड की अगली टेस्ट सीरीज अॉस्ट्रेलिया में एशेज हैं और इस बड़ी सीरीज से पहले ऐसे उनका अचानक से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना काफी हैरान करने वाला हैं.

मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की अभी तक कोई वजह नहीं बताई हैं, लेकिन खबरों के मुताबिक, मोईन अली ज्यादा ध्यान वनडे और टी ट्वेंटी क्रिकेट पर देना चाहते हैं और उनका मुख्य लक्ष्य फ्रेंचाइजी लीग खेलने पर भी है ऐसा बताया जा रहा है. मोईन अली वनडे और टी ट्वेंटी क्रिकेट के साथ दुनियाभर की हर एक लीग में खेलना चाहते हैं जिस वजह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया.

मोईन अली की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए 64 टेस्ट मैच खेले हैं. 64 टेस्ट मैचों में मोईन अली ने बल्लेबाजी में 28 की औसत से 2914 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. उसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में 36 की औसत से 195 विकेट लिए हैं और उनकी गेंदबाजी ने इंग्लैंड को काफी मैच जिताएं हैं. मोईन अली का गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53 रनों पर 6 विकेट रहा है.

मोईन अली फिलहाल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहें हैं और उसके बाद टी ट्वेंटी विश्वकप के लिए वो इंग्लैंड के महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहेंगे. मोईन अली ने खुद संन्यास के पीछे का कारण नहीं बताया हैं, लेकिन वो अब ज्यादा से ज्यादा लीग क्रिकेट खेलना चाहते हैं जिस वजह से उन्होंने ये फैसला लिया है. अब मोईन अली जैसे एक अच्छे अॉल राउंडर के संन्यास लेने से इंग्लैंड को बड़ा नुक़सान होगा.