‘मैं संन्यास तो बिल्कुल नहीं लूंगा, लेकिन अब साउथ अफ्रीका के लिए आगे नहीं खेलूंगा’

क्रिकेट की इस दुनिया में हमे क्रिकेट से जुड़ी रोज नई नई बाते जानने को मिलती है। आज हम बात करेगे। क्रिस मारिस के बारे में, दोस्तो आप क्रिस मोरिस को तो जानते ही होगे, साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर दिग्गज खिलाड़ियों में से एक है। जिन्होंने अपने खेल के प्रदर्शन से न सिर्फ फैंस बल्कि अपने टीम के खिलाड़ियों के दिल में भी जगह बना रखी है। और इनके खेलने के अंदाज से ही आप इन्हे पहचान सकते है। लेकिन इतना सब होने के बाद भी क्रिस साउथ अफ्रीका के लिए खेलने से मना कर रहे है।

जी हां दोस्तो हाल ही के आओ खबरों के अनुसार क्रिस ने हमे बताया। की अब वो आगे साउथ अफ्रीका के लिए नही खेलेंगे। उन्होंने बताया, की प्रोटियाज टीम में उनकी वापसी के सारे दरवाजे बंद होते दिख रहे है। लेकिन फिर भी मैं सन्यास नही लूंगा। स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत के दौरान क्रिस ने हमे बताया, की अब वो आगे साउथ अफ्रीका की जर्सी में खेलते हुए नही दिखेंगे। लेकिन वो क्रिकेट से सन्यास नही लेगे। पर अब साउथ अफ्रीका के लिए नही खेलेंगे।

आगे उन्होंने कहा, की दक्षिण अफ्रीका के लिए अब मेरा कैरियर खत्म हो चुका है। लेकिन अब भी में सन्यास लेने के बारे में नही सोच रहा हूं। बोर्ड को पता है, की मेरा फैसला आगे क्या रहेगा? और मुझे भी मेरे निर्णय के बारे में पता है। क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका को भी सब पता है। की अब मैं आगे टीम के साथ खेल सकता। अब मैं आगे से डोमेस्टिक क्रिकेट पर ही अमल करूगा। उसी में अपना सारा ध्यान लगाऊंगा। मैं काफी खुशनसीब हूं। की दक्षिण अफ्रीका जैसी अच्छी टीम के साथ मुझे तीनों फॉर्मेट में खेलने का मौका मिला।

मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। अगर आप कुछ महीने पहले यही सवाल पूछते, तब इसका जवाब मैं आपको लंबे जवाब में देता लेकिन फिलहाल में अपने जीवन और कैरियर से बेहद खुश हूं। बता दे, क्रिस मोरिस साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी माने जाते है। उन्होंने अपनी टीम की तरफ से तीनो ही फॉर्मेट में खेला है। प्रोटियाज टीम के लिए मोरिस ने 4 टेस्ट, 43 वनडे, 23 टी20 मुकाबले खेले।

मोरिस ने टीम के सीनियर खिलाड़ी फॉफ डू प्लेसिस और इमरान ताहिर के साथ गलत तरीके से व्यवहार करने का आरोप भी लगाया है। फिलहाल मोरिस दुनिया के हर टी 20 मुकाबले में अपना प्रदर्शन करते है। हाल ही में वो राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में खेलते हुए दिखे थे। जिसमे उन्होंने अपने प्रदर्शन से खूब तारीफ बटोरी थी। और दर्शकों के दिलो में जगह बनाई थी।