वीडियो : रबाड़ा और नोखिया ने आखिर 3 ओवर में पलट दिया मैच !

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल के बीच खेले गए आज के क्वालीफायर 2 में राहुल त्रिपाठी ने आखिरी ओवर के 5 वे गेंद पर छक्का जड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से जीता दिया ।

आप में से कई लोग होंगे जिन्होंने मैच को 16 ओवर के बाद देखना बंद कर दिया था जब कोलकाता को जीतने के लिए आखिरी 3 ओवर में केवल 11 रनों की जरूरत थी ।

आपको बता दे दिल्ली कैपिटल के पारी का 18 वा ओवर करने आए राबड़ा ने अपने ओवर में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए केवल 1 रन दिया और दिनेश कार्तिक को भी अपना शिकार बनाया । जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को जीतने के लिए आखिरी 2 ओवर में 10 रन रह गए थे ।

पारी के 19 वा ओवर करने आए नोर्थे ने एक शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किए और उन्होंने इस ओवर में केवल 3 रन दिया और कोलकाता के कप्तान मॉर्गन का विकेट भी चटकाए । जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन रह गए ।

आखिरी ओवर डालने अश्विन आए । जिसके पहले बॉल पर राहुल त्रिपाठी ने 1 रन लिया । इसके बाद दूसरे गेंद शाकिब अल हसन कोई भी रन बनाने में असफल रहे और उन्होंने तीसरी गेंद में अपनी विकेट गंवा दी ।

इसके बाद जीतने के लिए 3 गेंद में 6 रन रह गए थे । अश्विन ने अपने चौथे गेंद पर बल्लेबाजी करने आए सुनील नरेन को भी आउट कर दिया लेकिन दोनों ही बल्लेबाज ने कैच पूरा होना से पहले हाफ क्रीज पर कर लिया था इसलिए स्ट्राइक पर राहुल त्रिपाठी आ गए ।

राहुल त्रिपाठी ने अश्विन के 5 वे गेंद पर छक्का जड़कर अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचा दिया ।