टेस्ट क्रिकेट में साल 2021 में किन खिलाड़ियो ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के? टॉप-5 में से 3 भारतीय शामिल

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की साल 2021 समाप्त हो चुका है। और 2022 की आगमन की खुशी सभी मना रहे है। दोस्तो साल 2021 तो जा चुका है, लेकिन अगर हम क्रिकेट की बात करे, तो इस साल क्रिकेट में बहुत से बड़े रिकॉर्ड्स कायम किए गए। क्योंकि इस साल क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में ज्यादातर छक्कों की बारिश भारतीय खिलाड़ियों द्वारा ही लगाए गए है। और सबसे अच्छी बात ये है, की टॉप 5 खतरनाक बल्लेबाज़ों की इस लिस्ट में मात्र 3 बल्लेबाज तो भारतीय ही है। तो आइए दोस्तो देखते है, इन टॉप 5 बल्लेबाज़ों के बारे में जिन्होंने इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगाए है।

शुभमन गिल

दोस्तो इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर विराजमान भारतीय टीम के शानदार खिलाड़ी शुभमन गिल है। गिल ने इस साल भारत की तरफ से 9 टेस्ट मैचों में शिरकत की जहां इन्होंने 17 पारियों में 8 छक्के लगाय। और कुल मिलाकर उन्होंने इस साल 478 रनो का सफर तय किया है।

क्विंटन डिकॉक

दोस्तो चौथे नंबर पर क्विंटन डिकॉक का नाम शामिल है, आपको बता दे, की इस साल डिकॉक ने क्रिकेट से सन्यास लेने का एलान कर दिया है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के ये खतरनाक बल्लेबाज ने 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस साल कुल 6 टेस्ट मैच खेले जहां उन्होंने 10 पारियों में 2348 रनो की साझेदारी की और साथ ही 8 छक्के लगाए।

काईल मेयर्स

दोस्तो तीसरे नंबर पर हम बात करेगे, वेस्ट इंडीज के धाकड़ खिलाड़ी बल्लेबाज काईल मेयर्स के बारे में जिन्होंने इस साल कुल 10 टेस्ट मैचों में अपनी शानदार भूमिका निभाई, जहां उन्होंने 20 पारियों में 10 छक्के अपने नाम किए। और इस दौरान उन्होंने एक दोहरा शतक भी अपने खाते में किया।

रोहित शर्मा

दोस्तो इस लिस्ट का दूसरा नाम भारत के हिटमैन के नाम से मशहूर खिलाड़ी रोहित शर्मा का नाम शामिल है। जहां इन्होंने इस साल 11 टेस्ट मैचों में अपनी शिरकत की। और 21 पारियों में उन्होंने 906 रनो का आंकड़ा पार किया। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 4 अर्धशतक भी अपने नाम किए। और वही इन्होने 11 छक्के भी अपने नाम करने में कामयाब रहे।

ऋषभ पंत

दोस्तो इस लिस्ट का पहला नाम भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम शामिल है। इस साल उन्होंने कुल 12 टेस्ट मैचों में अपनी बल्लेबाजी दिखाई। जहां उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए। जिसकी दम पर इनके खाते में 748 रन जुड़ चुके है। और इसके अलावा इन्होंने इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 15 छक्कों का मुकाम हासिल किया है। और इसी के साथ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की इस लिस्ट में इनका नाम पहले नंबर पर शामिल है।

जहां उनका स्ट्राइक रेट 60 के आसपास था और औसत लगभग 40 का रहा। तो दोस्तो ये थे हमारे कुछ धाकड़ बल्लेबाज खिलाड़ी जिन्होंने साल 2021 में जोरदार प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा छक्के अपने नाम किए।