महेंद्र सिंह धोनी रोजाना बेच रहे 500 लीटर दूध, जानिए कितनी है एक लीटर दूध की कीमत

टीम इंडिया के पूर्व अनुभवि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक अच्छे खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक अच्छे बिज़्नेस्मेन भी बनते जा रहे हैं। रांची में किसानी करने के आलावा अब धोनी गो-पालन में भी सबसे आगे दौड़ते नजर आ रहे हैं। धोनी हर दिन 500 लीटर दूध सप्लाय करते है।

धोनी के शैंबो फार्म हाउस में इस समय बहुत तरह की 150 से ज्यादा नस्ल की गायें हैं। हर दिन इन गयो का दूध रची के बाजरो में सप्लाय होता है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए दूधों की ज्यादातर होम डिलीवरी ही की जा रही है। कुछ लोग मॉर्निंग वॉक के दौरान दूध खरीदने हर दिन डेयरी ही पहुंचते हैं।

डेयरी के मैनेजर शिवनंदन ने बताया कि हर दिन ईजा फार्म हाउस से 500 लीटर से ज्यादा दूध रांची के तीन डेयरी में पहुंचाया जा रहा है। जबकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए होम डिलिवरी ही ज्यादा की जा रही है। शिवनंदन ने बताया की धोनी की ईजा फार्म हाउस के दूध की क्वालिटी बहुत ही अच्छी होती है।

इनमे थोड़ा भी मिलाबट नहीं होता है ताकि खरीदने बालो की तरफ से कोई भी शिकायत न हो धोनी के डेयरी पर अभी तीन तरह के दूध बेचे जा रहे हैं. जिसमें होजन फ्रीजन की दूध 55 रुपए प्रति लीटर, साहिवाल नस्ल की गाय की दूध की 90 रुपए प्रति लीटर और गुजरात के गिर नस्ल की गाय का दूध 130 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

जिसमे सेहत के लिए गुजरात के स्वर्णगिर गाय की दूध बहुत ही ज्यादा बेहतर है। और ये पूर्णतः शुद्ध से तैयार किया जाता है। इसका रंग हल्का क्रीम कलर होता है। धोनी ने किसानी के साथ-साथ गो-पालन में भी खुद को साबित किया है।