महेंद्र सिंह धोनी ‘कोच’ की दुनिया में रखने जा रहे हैं कदम, इस देश की क्रिकेट टीम को दे सकते हैं कोचिंग !

दोस्तों वैसे तो भारतीय टीम में कितने ही खतरनाक खिलाड़ी आए और गए, लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम के मिस्टर कुल के नाम से मशहूर एमएस धोनी जिस तरह के मुकाम पर विराजमान है, वैसा मुकाम किसी खिलाड़ी के बस की बात नहीं है। दोस्तो हालाकि अब भले ही धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लिया हो, लेकिन इसके बाद भी वे अपनी अदाओं, अपने अलग अलग कामों और अपनी उपलब्धियों के चलते सुर्खियां बटोरते रहते है। और दोस्तो धोनी की दिवानगी ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी अलग तरीके से ही देखने को मिलती है। लेकिन इसी बीच दानिश कनेरिया ने धोनी को लेकर एक भविष्यवाणी कर दी है,

आइए जानते है, आखिर ऐसा क्या बताया, दानिश ने धोनी के बारे में। दरअसल दोस्तो पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने बताया, की आने वाले समय में भारतीय टीम को 3 बार वर्ल्ड कप जिताने की खुशी देने वाले पूर्व कप्तान धोनी हमे कमेंट्री के जरिए कोचिंग को प्राथमिकता देते हुए दिख सकते है। बता दे, की अभी कुछ समय पहले ही पाकिस्तान के इस खिलाड़ी से यूट्यूब चैनल के जरिए बातचीत के दौरान सवाल पूछा गया, की धोनी अपनी दूसरी पारी के लिए कौन सा विकल्प चूनेगे। तो इस सवाल का दिलचस्प तरीके से जवाब दिया।

हालाकि उन्होंने ऐसा क्यों कहा, उन्हे ऐसा क्यों लगता है, इस बारे में तो उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं बताया, लेकिन दानिश कनेरिया ने अपने बातो में इतना जरूर बताया, की मुझे लगता है, की एमएस धोनी आने वाले समय में कोचिंग को कमेंट्री पर प्राथमिकता देगे। और मुझे ऐसा लगता है, की वे जल्द ही कोचिंग में अपने पहला कदम रखने वाले है। और अपनी नई जिंदगी की शुरुवात करने वाले है। दोस्तो आपको बताते चले, की एमएस धोनी ने पिछले ही साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लिया। और अपना आखरी मैच उन्होंने साल 2019 वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेला था।

जिसमे धोनी रन आउट हो गए थे, और इसके बाद पूरी भारतीय टीम के जीतने की उम्मीद भी खत्म हो गई थी। और इसी वजह से भारतीय टीम इस मुकाबले को हार गई थी। हालांकि संन्यास के बाद माही ने आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शानदार शुरूआत की थी। उनकी टीम ने अब तक 7 में से 5 मुकाबले जीते हैं। लेकिन, बायो बबल में हुई कोरोना की एंट्री के बाद इस सीजन को स्थगित कर दिया गया था।

पहले चरण में सिर्फ29 मैच ही हो सके थे। जबकि 31 मुकाबले होने बाकी हैं। अब आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुवात सितंबर से दिखने मिल सकती है। जिसमे बाकी बचे हुए 31 मुकाबले यूएई में खेले जायेगे। और दोस्तो ये सब सिर्फ कोरोना के चलते किया जा रहा है। लेकिन अगर एमएस धोनी की कप्तानी टीम सीएसके की बात करे, तो सीएसके में अपने कमाल के प्रदर्शन से 10 अंक हासिल कर लिए है, और इसी के साथ वह पॉइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर स्थित है।