धोनी से जुड़ा इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग !

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि सोनी टीवी का सबसे मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति का 13 सीजन अभी चल रहा है। विश्व में शुक्रवार को स्पेशल गेस्ट के तौर पर भारत के पूर्व खिलाड़ी विरेंद्र सेहवाग और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को शामिल किया गया। इस शो की होस्ट अमिताभ बच्चन पूरे एपिसोड के दौरान सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग से सवाल जवाब करते रहे।

पूरे एपिसोड में वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली ने अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए और क्रिकेट से जुड़े हुए कुछ किस्से भी शेयर किए। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली ने 2500000 रुपए की रकम भी जीती है जो है अपने फाउंडेशन को दान कर देंगे।

इस शो के दौरान दोनों ही पूर्व खिलाड़ियों ने अपनी पूरी लाइफ लाइन यूज कर ली थी आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वह एक सवाल पर अटक गए थे वह सवाल महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा हुआ था।

दरअसल अमिताभ बच्चन ने सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग से क्रिकेट से जुड़ा हुआ एक सवाल किया था इस सवाल में अमिताभ बच्चन ने पूछा था “ट्रेविस डाउलिन का विकेट किस पूर्व भारतीय कप्तान का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय विकेट है?” इस सवाल के चार ऑप्शन थे एम एस धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़।

सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग काफी देर तक इस सवाल पर कंफ्यूज रहे फिर दोनों ने इस सवाल के अलग-अलग जवाब दिए। सौरव गांगुली ने सुनील गावस्कर का नाम लिया जबकि वीरेंद्र सहवाग ने अजरुदीन का नाम लिया।

यह जवाब दो ना ही गलत एक काफी मशक्कत के बाद उन्होंने अपनी आखरी लाइफ लाइन भी काम में लेने का फैसला किया। जिसके बाद एक्सप्रेस ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि साल 2009 की चैंपियन ट्रॉफी में वेस्टइंडीज के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने यह विकेट लिया था।