महेंद्र सिंह धोनी किस दिन करेंगे IPL से संन्यास की घोषणा, पूर्व खिलाड़ी ने दिया बयान !

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने वर्ष 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। फिलहाल वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। हाल ही में खबर आई है कि महेंद्र सिंह धोनी जल्दी आईपीएल से भी सन्यास की घोषणा करने वाले हैं।

महेंद्र सिंह धोनी वर्तमान आईपीएल के 14वे संस्करण में अब तक 10 मैचों में सिर्फ 52 रन बना पाए हैं। फिलहाल आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में खेला जा रहा है जहां महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है लेकिन धोनी अपने बल्लेबाजी से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने धोनी को दी सलाह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व का खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने हाल ही में धोनी को लेकर टिप्पणी की है जिसके अनुसार धोनी का अब मैच में रिफ्लेक्स ज्यादा नहीं बचा है वह कप्तान के तौर पर बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर उनका प्रदर्शन काफी कम हो चुका है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 1 रन बनाने के बाद धोनी के बारे में ब्रैड हॉग ने कहा कि यह धोने का अंतिम आईपीएल हो सकता है मुझे लगता है कि इसके बाद धोनी को संन्यास की घोषणा कर देनी चाहिए।

धोनी बन सकते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के कोच

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रेड हॉग ने कहा कि वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर धोनी बिल्कुल भी समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए थे। इसके बाद मुझे लगता है इस साल के अंत तक धोनी को आईपीएल से भी संन्यास की घोषणा कर देनी चाहिए।

धोनी के संन्यास लेने के बाद आने वाले समय में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कोच की भूमिका निभा सकते हैं। धोनी के संन्यास लेने पर रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स का आगामी कप्तानी का दावेदार माना जा रहा है।