महेंद्र सिंह धोनी की धीमी बल्लेबाजी को लेकर मचा बवाल, सफाई में कही यह बड़ी बात !

वर्तमान में आईपीएल 2000 किस का दूसरा चरण खेला जा रहा है जहां कल 50वे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हराकर पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर जगह बना ली। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की धीमी बल्लेबाजी को लेकर काफी सवाल उठने लगे हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने कल अपनी क्षमता से विपरीत खेलते हुए 27 गेंदों में मात्र 18 रन बनाए।

धोनी ने अपनी पारी के दौरान एक भी चौक आया छक्का नहीं लगाया और कछुए की चाल की तरह खेलने के कारण उनकी बल्लेबाजी पर काफी सवालिया निशान लग चुके हैं। कुछ समय पहले भी कुछ पूर्व क्रिकेटर धोनी को संन्यास लेने की सलाह दे चुके हैं। इतनी धीमी बल्लेबाजी करते हुए अंतिम ओवर में धोनी आवेश खान की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच दे बैठे।

धोनी ने हार के बाद दी सफाई

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच हारने के बाद अपने बल्लेबाजी को लेकर सफाई देते हुए कहा कि “इस पिच पर बल्लेबाजी करना बिल्कुल भी आसान नहीं था यह एकदम धीमी पिच है। हम 150 रन के करीब इसको बनाना चाहते थे जिसके बाद मुकाबला बेहद टक्कर का होता

लेकिन हम इस में नाकाम रहे और जितना स्कोर सोचा था वह नहीं बना पाए।” धोनी ने कहा कि “बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था क्योंकि यह पिच बेहद धीमी थी।”

आपको बता दें कि इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। चेन्नई सुपर किंग्स में बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 136 रन बनाए। दूसरी पारी में दिल्ली कैपीटल्स ने 19.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर यह स्कोर हासिल कर लिया। साथ ही अंक तालिका में पहले स्थान पर आ गई। हालांकि दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।