IPL 2022: मुंबई ने खरीदा हार्दिक पांड्या से भी खतरनाक ऑलराउंडर, 20 गुना ज्यादा रकम देकर जोड़ा अपने साथ !

दोस्तो क्रिकेट जगत में हमे एक से बढ़कर एक खिलाड़ी देखने को मिले। जिसमे हम अगर आज कल के खिलाडि़यों को बात करे, तो हमे ज्यादातर खिलाड़ी युवा खिलाड़ी ही मिलते है। क्योंकि आज कल टीमें भी अपने लिए युवा खिलाड़ी ही पसंद करती है। दोस्तो जैसा की आप जानते होगे, की फिलहाल आईपीएल के अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन जारी हैं। जो की बंगलुरु में शुरू हो चुका है।

हालाकि ये ऑक्शन कुल दो दिन तक चलेगा। दूसरे दिन भी हमने ये बात जानी, की टीमों ने युवा खिलाड़ियों पर अपनी ज्यादा रुचि दिखाई है। और इन्ही युवा खिलाड़ियों के से एक सिंगापुर के जन्मे टिम डेविड भी है। और टिम का नाम सभी के सामने अचानक से आया। क्योंकि इस बार की नीलामी में मुंबई इंडियंस जैसी खतरनाक टीम ने इस खिलाड़ी को 8.25 करोड़ रुपए में अपने साथ शामिल किया है। दोस्तो आइए आपको बताते है, की आखिर टिम डेविड ऐसे कौन से खिलाड़ी है, जिन्हे मुंबई इंडियंस ने इतने महंगे रूप में खरीदने में दिलचस्पी दिखाई।

दोस्तो टिम डेविड सिंगापुर के मूल खिलाड़ी ऑलराउंडर है। जो की न सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी में भी अपना हुनर दिखा चुके है। और आपको बताते चले, की इस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस ने 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा है। वही इस खिलाड़ी का बेस प्राइज 80 लाख रुपए था। और इस तरह से अगर देखा जाए, तो अपनी बेस प्राइज की लगभग 80 गुना ज्यादा कीमत में खरीदे जाने पर अब टिम बाकी खिलाड़ियों से ज्यादा महंगे कीमत के बिकने वाले खिलाड़ी बन चुके है।

आपको बता दे, की पिछले साल मुंबई इंडियंस के साथ ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पंड्या का साथ था। लेकिक उनकी खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम ने इस बार उन्हे अपने साथ शामिल नहीं किया। लेकिन टिम भी एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। और मुंबई इंडियंस के वह पंड्या की जगह भर सकते हैं। और काफी अच्छी तरह से खुद को निखार सकते हैं। यही सोचते हुए मुंबई इंडियंस ने टिम को अपने साथ शामिल करने का विचार बनाया। सिंगापुर के खिलाड़ी टीम डेविड के टी20 करियर पर नजर डाली जाए तो उन्होंने अपने कुल 79 मैच में 35 की औसत से 1908 रन बनाए हैं।

जिसमें उनकी सबसे ज्यादा रन की पारी 92 है। इन रन में उनके 9 अर्धशतक भी शमिल हैं। टीम डेविड एक ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं। उन्होंने इन मैच में 7 विकेट भी लिए हैं। इसके अलावा वह अपने देश सिंगापुर के लिए लगभग 14 टी20 मुकाबलों को भी अंजाम दे चुके है।

जहां उन्होंने कुल 558 रनो की पारियां खेली। जिसमे चार अर्धशतक भी शामिल है। और ऐसा माना जा रहा है, की इस बार टिम डेविड मुंबई इंडियंस के साथ शामिल होकर बखूबी ढंग से खेल को अंजाम देगे। और काफी बेहेतरीन तरीके से लोगो के सामने आएंगे। और फिलहाल मुंबई इंडियंस के साथ साथ कई लोग टिम डेविड से इसी तरह को उम्मीद कर रहे हैं।