नामीबिया ने भी छोड़ा भारत को पॉइंट्स टेबल में पीछे, सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार बनीं ये टीमें !

दोस्तों आईसीसी टी20 वर्ल्ड कुल के इस शानदार सफर के नामीबिया टीम भारत को काफी पीछे छोड़ते हुए। आगे पहुंच चुकी है। और सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार बन गई है। बता दे, आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप में क्वालीफायर से लेकर सुपर 12 तक का शानदार सफर नामीबिया टीम ने तय कर लिया है।

सुपर 12 के मुकाबले के अपने tez गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नामीबिया टीम ने स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया। और इसी जीत के चलते नामीबिया ने भारत और न्यूजीलैंड जैसी जबरदस्त टीमों को पीछे छोड़ते हुए, आगे बढ़ गई है। वहीं अगर हम ग्रुप 1 की बात करे, तो इंग्लैंड ने भी अपना तूफानी प्रदर्शन दिखाया, और बांग्लादेश को 8 विकेट से मात दी। और इसी तरह इस टूर्नामेंट की दूसरी जीत हासिल करने में कामयाब रही।

इतना ही नही पॉइंट्स टेबल के टॉप पर भी इंग्लैंड ने अपनी जगह सुनिश्चित करली। अगर नामीबिया और स्कॉटलैंड के मैच की बात करे, तो नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। और नामीबिया टीम का ये फैसला उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ। और टीम के बेहतरीन गेंदबाजो ने अपने तूफानी गेंदबाजी करते हुए, स्कॉटलैंड को 20 ओवरों में सिर्फ 109 रनो तक ही पहुंचाया। तो वही नामीबिया टीम ने शानदार प्रदर्शन से 19.1 ओवर में 6 ओवर गवाकर इस लक्ष्य को पूरा किया। और स्कॉटलैंड से जीतने में सफल रही।

बता दे, की नामीबिया की इस जीत से भारत और न्यूजीलैंड जैसी खतरनाक टीमों को काफी हद तक नुकसान पहुंचा है। जिसके चलते आलम ये है, की पॉइंट्स टेबल पर भारत पांचवे और न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर है। वही दूरी तरफ पाकिस्तान अपने 2 मैच जीतने की वजह से अभी पॉइंट्स टेबल पर टॉप में है।

बता दे, को दिन के पहले मुकाबले में मार्गन की इंग्लैंड टीम ने बांग्लादेश टीम को 8 विकेट से हरा दिया। और इसी जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पॉइंट्स टेबल पर पहले नंबर पर अपना दबदबा बना रखा है। और वही बांग्लादेश इसी हार के चलते ऊपर से नीचे पांचवे नंबर पर आ पहुंची। और अगर डिफेंडिंग चैंपियन वेस्ट इंडीज को बात करे, तो यह टीम लगातार दो हार के बाद लिस्ट में सबसे आखिरी स्थान पर अपनी जगह बनाए हुए है।

अब ये टीम आखिर के बाद कोन से स्थान पर रहेगी। या पॉइंट्स टेबल से अपनी जगह गवा देगी। बाकी के मैचों में हमे देखने को मिलेगा। और बाकी की टीमें पॉइंट्स टेबल पर अपनी जगह बरकरार रखती है। या बाहर होती है। ये भी हमे बाद के मैचों में ही पता चलेगा।