इस मामले में नीरज चोपड़ा पहुंचे विराट कोहली की टक्कर में

आप सभी जानते हैं कि नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड जीतकर एक बहुत बड़ा कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में अपना फाइनल थ्रो 87.58 कर कर इतिहास रच दिया था। जिसके बाद उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

भारत की दृष्टि से देखें तो भारत के लिए या गोल्ड मेडल अत्यंत आवश्यकता क्योंकि 13 साल तक भारत ने कोई भी ओलंपिक में गोल्ड मेडल नहीं जीता था। नीरज चोपड़ा के टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद उनकी ब्रांड वैल्यू और रैंकिंग में काफी बड़ा उछाल आया है। गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा को पूरी दुनिया में जाना जाने लगा है।

विश्व की बड़ी-बड़ी कंपनियां भारत के इस स्टार खिलाड़ी को सपोर्ट करने के लिए अपने कदम आगे बढ़ा रही हैं। वही आईआईएस स्पोर्ट्स के फाउंडर पार्थ जिंदल ने कहा है कि नीरज चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू विराट कोहली के आस पास हो गई है।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि कुछ समय पहले नीरज चोपड़ा का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें वह एक शो में होस्ट द्वारा एक सवाल अंग्रेजी में पूछा गया था जिस पर उन्होंने कहा था कि कृपया हिंदी में सवाल पूछे। जिसके बाद से ही नीरज चोपड़ा सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं।

यही नहीं नीरज चोपड़ा को भारत सरकार और हरियाणा सरकार की तरफ से भी बहुत सारे उपहार दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्हें देश के अलग-अलग संस्थाओं ने भी उपहार के तौर पर काफी पैसे दिए हैं। गोल्ड मेडल जीतने के बाद उनकी संपत्ति भी काफी अधिक बढ़ गई है।

गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले नीरज चोपड़ा आज अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर इतना आगे आ चुके हैं कि उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से होने लगी है।