PCB बाबर आज़म की जगह इस खिलाड़ी को बना सकती है टेस्ट टीम का कप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट के बारें में अक्सर ऐसा कहा जाता है कि पाकिस्तान क्रिकेट जैसा विवादित क्रिकेट कोई नहीं हैं. पाकिस्तान क्रिकेट में हमेशा कोई ना कोई विवाद होता रहता है और हर बार नये नये बदलाव होते रहते हैं.

अब बात करें तो पिछले 2 सालों से बाबर आज़म पाकिस्तान के कप्तान बने हुए हैं और पिछले साल उनको तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया था और टेस्ट, वनडे और टी ट्वेंटी क्रिकेट तीनों जगह पर बाबर आज़म पाकिस्तान के कप्तान बनाए गए हैं.

बाबर आज़म एक शानदार बल्लेबाज हैं और फिलहाल तीनों फॉर्मेट में दुनिया के एक शानदार बल्लेबाज हैं जिस वजह से पीसीबी ने उनको तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया था. बाबर आज़म की कप्तानी में पाकिस्तान टीम अच्छा खेल दिखा रहीं हैं और खिलाड़ियों को बाबर आज़म काफी अच्छे से संभाल रहें हैं.

अब रमीज राजा पीसीबी के नये डायरेक्टर बने हैं और कुछ ही दिनों पहले पाकिस्तान की टी ट्वेंटी विश्वकप के लिए टीम चुनी गई जिसपर काफी लोगों ने सवाल उठाए थे और उसमें से एक बाबर आज़म भी थे जो खुद कप्तान हैं. बाबर आज़म टीम के चयन से खुश नहीं हैं और कुछ खिलाड़ियों को बाहर करने से निराश हैं.

इसी बात को लेकर पीसीबी नाराज हो गई है और बाबर आज़म के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी कर रहीं हैं. पीसीबी अब बाबर आज़म से टेस्ट कप्तानी छिनने वाली हैं और उनकी जगह मोहम्मद रिजवान को नया टेस्ट कप्तान बनाने का विचार कर रही है.

बाबर आज़म के नाखुश होने से पीसीबी ये कड़ा फैसला ले सकती है और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरिज ड्रॉ होने से पीसीबी बाबर आज़म की कप्तानी से पहले से नाखुश थी. वैसे पाकिस्तान क्रिकेट में ऐसे बदलाव हमेशा होते रहते हैं और ऐसा ही कुछ टी ट्वेंटी विश्वकप की टीम चुनने के बाद हुआ जब मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने इस्तीफा दिया.

मोहम्मद रिजवान की बात करें तो वो फिलहाल तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के सबसे बेस्ट बल्लेबाज माने जा रहे हैं और वो कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. अब पीसीबी इस बारें में आधिकारिक घोषणा कब करती हैं ये देखना दिलचस्प होगा.