आज तक गलत नहीं हुई इस ज्योतिषी की भविष्यवाणी कोहली के बाद कौन होगा कप्तान ?

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि भारत के कप्तान विराट कोहली ना केवल एक अच्छे कप्तान है बल्कि वह दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं। वह अपनी बल्लेबाजी के कारण पूरी दुनिया में जाने जाते हैं लेकिन बहुत बार उनके पर सवाल उठाए जाते हैं कि वह कप्तान के लायक नहीं है।

कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट कर कर यह घोषणा की थी कि वह t20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के कप्तान नहीं होंगे। उसके बाद ही उनके चाहने वालों को बड़ा झटका लगा और भारतीय टीम को भी काफी बड़ा झटका लगा। लेकिन जैसे ही विराट कोहली ने यह घोषणा की उसके बाद से ही यह बात किसी के समझ में नहीं आ रही है कि भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा।

लेकिन आपकी जानकारी के लिए बताना चाहिए कि यह सब नहीं हुआ था उससे पहले ही एक ज्योतिषी हैं जिन को काफी महान माना जाता है उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि विराट कोहली के बाद भारत के अगले कप्तान रोहित शर्मा ही होंगे। सोचने वाली बात यह है कि उन्होंने बहुत पहले ही है भविष्यवाणी कर दी थी और उनकी है भविष्यवाणी अब सच होती नजर आ रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली को अपने आप को सिद्ध करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी और उनके पास समय भी बहुत कम है क्योंकि t20 वर्ल्ड कप नजदीक है अगर वह उसमें कुछ अच्छा नहीं कर पाते हैं तो साफ बात है कि उन्हें भारतीय टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ेगी।

ऐसे में अगर वह कप्तानी छोड़ते हैं तो बाहर की टीम के अगले कप्तान रोहित शर्मा ही नहीं होंगे यह लगभग साफ हो चुका है। विराट कोहली की कप्तानी का रिकॉर्ड देखे तो है कुछ खास नहीं रहा है चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में हार चुके हैं। उसके बाद साल 2019 में वनडे वर्ल्ड कप और हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप भी उन्होंने अपनी कप्तानी में गवा दी है।