कभी गंभीर का साथी था यह वर्ल्डकप विजेता खिलाडी,अब खेलेंगे अमेरिका के लिए

पिछले कुछ समय में हमने बहुत से भारतीय युवा खिलाड़ियों को देखा जिन्होंने भारत छोड़कर भविष्य में अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलना चले गए । अब इस सूची में इंग्लैंड के भी एक खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है ।

2019 विश्व कप में इंग्लैंड टीम के लिए मुख्य भूमिका निभाने वाले गेंदबाज लियम प्लंकेट इंग्लैंड को छोड़कर अब अमेरिका में जाकर मेजर क्रिकेट खेलने की तैयारी में हैं। इंग्लैंड तेज़ गेंदबाज लियम प्लंकेट ने हाल ही में अपना देश छोड़कर अमेरिका जाने का फैसला लिया है ।

लियम प्लंकेट ने इंग्लैंड के लिए साल 2005 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था । वह कभी भी इंग्लैंड के लिए एक स्थाई खिलाड़ी नहीं बन पाई । वह हमेशा टीम से बाहर अंदर होते रहते थे । उन्होंने इंग्लैंड के लिए 13 टेस्ट , 89 वनडे और 22 टी20 मुकाबलों में हिस्सा लिया।

आपको बता दे इंग्लैंड के लिए उनका आखिरी मैच 2019 वर्ल्ड कप का फाइनल रहा जिसमें उन्होंने केन विलियमसन के रूप में एक बड़ी विकेट चटकाया था । आपको बता दे उस वर्ल्ड कप में काफ़ी शानदार फार्म में थे ।

वर्ल्ड कप के बाद से लियम प्लंकेट को इंग्लैंड के टीम के लिए किसी भी फॉर्मेट में खेलने के लिए कोई मौका नहीं मिला इसी कारण उन्होंने अब तय किया है कि आगे क्रिकेट वो अमेरिका के लिए खेलेंगे।

लियम प्लंकेट से पहले भारत के कई युवा खिलाड़ी जैसे कि उन्मुक्त चंद और समित पटेल ने भी हाल ही में अमेरिका क्रिकेट टीम को ज्वाइन किया। इसके अलावा कीवी आलराउंडर कोरी एंडरसन ने भी कुछ समय पहले अमेरिका क्रिकेट टीम को ज्वाइन किया।