जल्द ही बीसीसीआई राहुल द्रविड़ को निकालने वाली है इस पद से जानिए उसके पीछे की वजह!

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में मंगलवार को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के शीर्ष पद के लिए आवेदन मंगाए हैं । आपको बता दूँ इसी पद पर वर्तमान में राहुल द्रविड़ हैं। आइए जानते हैं आखिर क्यो इस पद से राहुल द्रविड़ को हटाया जा रहा हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को अपने वेबसाइट पर विज्ञापन देते हुए लिखा कि वह एनसीए में हेड ऑफ क्रिकेट पद के लिए आवेदन मांग रहा है। आंखिर क्या है वजह जो बीसीसीआई राहुल द्रविड़ को इस पद से हटा रही हैं।

दरअसल बात ये है कि इस पद का कार्यकाल 2 साल का ही होता है तो राहुल द्रविड़ इस पद पर 2019 में नियुक्त किये गए थे तो उनका 2 साल का कार्यकाल इस साल समाप्त होने वाले हैं। आपको बता दूँ इस पद के लिए राहुल द्रविड़ फिर एक बार आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दे इस पद पर राहुल द्रविड़ का 2 साल का कार्यकाल काफी शानदार रहा। इन 2 सालों में एनसीए के निगरानी में बहुत से युवा खिलाड़ी ने प्रगति की और भारतीय राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाई। और कई सारे युवा खिलाड़ी ने तो अपनी परफॉर्मेंस से सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का दिल भी जीता।

आपको बता दूँ राहुल द्रविड़ को पिछले महीने हुए श्रीलंका दौरे पर मुख्य कोच की भूमिका मिली थी। वहीं कई भारतीय प्रशंसको का मानना है कि राहुल द्रविड़ को जल्द ही भारतीय टीम का मुख्य कोच बना देना चाहिए।

रवि शास्त्री का मुख्य कोच का कार्यकाल इस साल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है तो देखने वाली बात होगी की भारतीय क्रिकेट बोर्ड अगला किसको अपना मुख्य कोच बनाती हैं।।