क्रिकेट के मैदान में धमाल मचाने के बाद सब्जी मंडी में भी धोनी ने मचाया धमाल!

महेंद्र सिंह धोनी किसी पहचान के मोहताज नहीं है। क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद अब धोनी कृषि के क्ष्रेत्र में भी धमाल मचा रहे हैं। धोनी के रांची स्थित इजा फॉर्महाउस पर ताजी सब्जियां उगाई जा रही है तथा इनको रांची सब्जी मार्केट तथा अन्य सब्जी मार्केट में भी सप्लाई किया जा रहा है ।

धोनी के फॉर्महाउस में बिना किसी हार्ड कीटनाशक तथा खाद के उप जाया गया यह सब्जियां ताजी और हरी भरी है जो हमारे स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत ही फायदेमंद है । इसलिए रांची के लोग इन सब्जियों की ओर आकर्षित हो रहे हैं ।

43 एकड़ में फैला धोनी का यह सुंदर फार्म हाउस

आज धोनी का यह सुंदर फार्म हाउस देश तथा विदेश में आकर्षण का केंद्र बन गया है । इन दिनों धोनी रांची के दौरे पर हैं और उनके इस फार्म हाउस पर मौसमी सब्जियों की बहार है। अभी के समय में उनकी फार्म हाउस पर कद्दू ब्रोकली जैसे हरी सब्जियों का खेती जोरों शोरों से हो रहा है। बाजार में इन सब्जियों को साइड में धोनी की पोस्टर के साथ भेज रहे है। लोग धोनी का नाम सुनकर सब्जी के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार है। हालांकि धोनी के फार्म हाउस इन सब्जियों को बहुत सहूलियत कीमत पर ही भेजा जा रहा है ।

धोनी की वाइफ साक्षी ने कुछ दिनों पहले अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर लाइव आकर धोनी के फार्म हाउस के सारे फसलों को दिखाया था । उस समय यहाँ आलू गोभी तथा मटर की खेती की गई थी। इसके अलावा धोनी ने अपने फार्म हाउस में स्टोब्बेरी की खेती भी की हैं।

धोनी के इस फार्म हाउस में उगाया जा रहे सारी तजा सब्जियों का सेवन धोनी का परिवार भी करता हैं। धोनी का घर उनके इस फार्म हाउस से केवल 7 किलो मीटर दूर हैं इसी कारण वह भी इस फार्म हाउस में आने जाने करते रहते हैं।

धोनी के इस फार्म हाउस पर उपजे कद्दू वहाँ मार्केट में काफी डिमांडेड में है। उनके फार्म हाउस के कद्दू का वजन करीबन 1 से 2 किलो के बीच में होता है। अब माही द्वारा इन ताजी सब्जियों को देश के अन्य हिस्सों में भेजने की भी तैयारी की जा रही है।

माही इस साल होने वाले आईपीएल के दूसरे लेग में खेलते हुए नज़र आयेंगे। कई सूत्र द्वारा बताया जा रहा है कि ये माही का आखिरी आईपीएल हो सकते हैं मगर चेन्नई सुपर किंग्स के सीइओ ने कहा कि अगले साल भी धोनी आईपीएल खेलते हुए नज़र आयेंगे।