अगर IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में ऐसा हुआ, तो ये बड़ी टीमें जरूर पछताएंगी

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की आईपीएल का अगला सीजन बहुत जल्द आने वाला है। जिसके लिए लगभग आईपीएल की सभी टीमों ने तैयारियां कर ली है। और आईपीएल की पुरानी सभी टीमों ने अपने रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को बहुत पहले ही दे दी थी। और अब सभी लोगो की नजर मेगा ऑक्शन में टिकी हुई है। दोस्तो इस बार लगभग सभी टीमों ने कुछ अलग तरीके से दांव लगाया है, उन्होंने अपने टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों को जो की जबरदस्त फॉर्म में थे।

उन्हे रिटेन नही किया। बल्कि दूसरे खिलाड़ियों को अपने साथ शामिल किया। लेकिन इसी के साथ एक बात ये भी है, की अगर टीमों के दांव खुद उनके ऊपर ही भारी पड़ गए तो क्या होगा? क्योंकि ये जो बड़े बड़े रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ी है अगर ये मेगा ऑक्शन के पहले ही नई टीमों के साथ शामिल हो गए। तो पुरानी टीमें क्या करेगी। दोस्तो बहुत से ऐसे सवाल है, जो लोगो को परेशान कर रहे है। और इसी के साथ आज हम आपको ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्हे उनकी टीमों ने छोड़कर बहुत बड़ी गलती करी है।

युजवेंद्र चहल

1. युजवेंद्र चहल दोस्तो इस लिस्ट में हमारा पहला नाम युजवेंद्र चहल का है। दोस्तो चहल एक ऐसे खिलाड़ी है, जिनका भारतीय टीम विदेशी पिचों पर कारनामा देखने लायक होता है। आईपीएल में चहल आरसीबी की तरफ से खेलते नजर आते थे। लेकिन इस बार आरसीबी ने उन्हे रिलीज कर दिया और ये बात जानकर सभी काफी हैरान है। और दूसरी सबसे बड़ी बात ये है, की इस बार का आईपीएल भारत में ही खेला जाएगा। और ऐसे में चहल और भी कमाल प्रदर्शन कर सकते है।

दोस्तो खबरों की माने तो ऐसा सुनने में आया है, की ग्लेन मैक्सवेल की वजह से चहल को टीम ने छोड़ दिया। हालाकि मेगा ऑक्शन के जरिए आरसीबी एक बार फिर चहल को टीम में वापिस शामिल कर सकती है। लेकिन सवाल ये है, की क्या तब तक चहल ऑक्शन में रहेंगे। क्योंकि ऐसा हो सकता है, की दोनो नई टीमों के आने से चहल उन टीम में शामिल हों जाए। अगर चहल के आईपीएल कैरियर को देखे, तो उन्होंने 114 मैचों में 139 विकेट अपने नाम किए है। और इसके लिए आरसीबी के लिए एक प्रकार से मुसीबत सामने खड़ी है।

राशिद खान

2. राशिद खान दोस्तो दूसरे नंबर के खिलाड़ी राशिद खान जो की बेहतरीन स्पिनरों में से एक है। हैदराबाद के लिए उन्होंने गजब का खेल दिखाया है। हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। लेकिन फिर भी टीम ने उन्हें अपने साथ रिटेन नहीं किया है।

रिपोर्ट्स हैं कि राशिद खुद ही हैदराबाद की टीम से अलग हुए हैं। जितने पैसे हैदराबाद की टीम दे रही थी, खान साहब उससे खुश नहीं थे। इसलिए हम तो यही कहेंगे कि राशिद खान के लिए बड़ा खर्च किया जा सकता था। आईपीएल में उन्होंने 76 मैच खेले हैं, जिसमें 93 विकेट अपने नाम किए हैं। राशिद खान को छोड़ना हैदराबाद के लिए बहुत ही भारी पड़ सकता है। क्योंकि अगर राशिद दूसरी टीमों में शामिल हुए तो हैदराबाद के लिए मुसीबतें बढ़ सकती है।

श्रेयस अय्यर

3. श्रेयस अय्यर दोस्तो इस लिस्ट का हमारा तीसरा और आखरी खिलाड़ी श्रेयस अय्यर का नाम शामिल है। दोस्तो अगर श्रेयस अय्यर का नाम जुबां पर आता है, तो हमे सबसे पहले ये याद आता है, की किस तरह से उन्होंने अपनी कप्तानी की दम पर दिल्ली कैपिटल को जीत का हकदार बनाया था। जब साल 2018 में दिल्ली के कैप्टन थे। तब उसके बाद 2018 में फाइनल और साल 2019 में सेमीफाइनल तक का सफर दिल्ली कैपिटल ने ही मजबूती से तय किया था। लेकिन उन्हे लगी चोट के कारण अय्यर टीम से मात्र कुछ ही दिनो के लिए बाहर क्या हुए, टीम ने उन्हे बिल्कुल अलग कर दिया। और इस दौरान टीम ने उन्हे रिटेन करना भी सही नही समझा।

और इस बात से फैंस काफी निराश और आश्चर्य में है। बता दे, की आईपीएल के 87 मैचों में उन्होंने 2375 रनो का फासला तय किया है। लेकिन दिल्ली को इतना कुछ सिखा के जाने वाला खिलाड़ी श्रेयस आज खुद टीम में नही है। दोस्तो अब देखने वाली बात ये है, की इन खिलाड़ियों के बिना जिन्होंने अपनी टीम के लिए इतने सालो तक इतना शानदार प्रदर्शन किया उनके बिना टीम इस सीजन में किस तरह का प्रदर्शन देती है। फिलहाल तो सभी की नजरे मेगा ऑक्शन की तरफ है। लेकिन दोस्तो इतना तो तय है, की आईपीएल के अगले सीजन में धमाका होना तो पक्का है।