टीम में नहीं चुना जाता है इन दिग्गज खिलाड़ियों को, फिर भी सन्यांस लेने से करते है इंकार

विश्व में क्रिकेट में अपनी एक खास पहचान बना रखी है विश्व भर के मात्र कुछ देश ही ऐसे हैं जो क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं। भारत और पूरे विश्व की बात करें तो क्रिकेट में अपना करियर बनाने के लिए काफी युवा अपने जी जान लगाकर मेहनत करते हैं और बस यह ख्वाब देखते हैं कि 1 दिन उनका देश के नेशनल टीम में सिलेक्शन हो जाए।

बहुत से खिलाड़ी क्रिकेट में अपना भाग्य आजमाते हैं लेकिन उसे बुलंद तक नहीं पहुंचा पाते हैं। आज आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ी में बारे में बताते हैं जो पिछले काफी सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन पिछले कुछ वर्षों से मैदान से बाहर हैं लेकिन उन्होंने संन्यास का ऐलान नहीं किया है शायद वह इस उम्मीद में है कि उनकी एक दिन वापस मैदान पर वापसी होगी।

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को यूनिवर्सल बॉस के तौर पर भी जाना चाहता है। क्रिस गेल ने 1999 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया था और काफी ऐसी पारियां खेली हैं जो यादगार हैं हाल ही में काफी समय से क्रिस गेल अपनी वेस्टइंडीज टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने संन्यास का ऐलान नहीं किया है।

हरभजन सिंह

भारत के दिग्गज स्पिनर रहे हरभजन सिंह का नाम है हर कोई जानता है। आपको बता दें कि हरभजन सिंह ने 1998 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया था और उन्होंने अपने कार्य में काफी मैच टीम को जिताएं है। पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम में हरभजन को खेलने का मौका नहीं मिल रहा है इसके बावजूद भी उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा नहीं की है

मिताली राज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बेहतरीन खिलाड़ी रही मिताली राज ने महिला क्रिकेट टीम की बतौर कप्तान भी भूमिका निभाई है। मिताली लगभग 22 सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही हैं लेकिन उन्होंने अब तक सन्यास की घोषणा नहीं की है। आपको बता दें कि मिताली ने वनडे में 7000 से अधिक रन बना रखे हैं जबकि t20 में 2000 से अधिक रन बनाए हैं।