भारत-न्यूज़ीलैंड मैच से पहले ये स्टार खिलाड़ी हुआ T20 WC से बाहर, मुंबई इंडियंस का खिलाड़ी लेगा उसकी जगह !

दोस्तों जहां एक तरफ टी20 वर्ल्ड कप के इस शानदार सफर में सभी टीमें बहुत मेहनत कर रही है। और आगे बढ़ रही है। तो हाल ही के आई खबर के अनुसार इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के सामने आई एक बड़ी दिक्कत न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को इस पूरे टूर्नामेंट से किया बाहर, आइए जानते है इस पूरी खबर को, दरअसल दोस्तों आपको बता दे, की न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की चोट के चलते उन्हें विश्व कप से बाहर कर दिया गया है।

फर्ग्यूसन के बाहर होने के बाद एडम मिलने को टीम में शामिल किया गया। हालाकि, एडम आईसीसी के तकनीकी सीमित से रिप्लेसमेंट की मंजूरी मिलने तक मैच में उपस्थित नहीं होगे। आपको बता दे, न्यूजीलैंड क्रिकेट की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार फर्ग्यूसन ने मंगलवार रात प्रशिक्षण के बाद अपनी दाईं पिंडली में जकड़न महसूस की। इसके बाद एमआरआई स्कैन में ग्रेड तो टीयर का पता लगा। जिससे बाहर आने के लिए फर्ग्यूसन को 3 से 4 हफ्ते का समय लग जायेगा।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने कहा, की टूर्नामेंट की पूर्व संध्या lar लौकी के साथ ऐसा होना निश्चित ही हमारे लिए बेहद दुख की बात है। और पुरी टीम उनके लिए बहुत दुख जता रही है।स्टीड ने आगे कहा, वह हमारी टी 20 टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। और इतने अच्छे फॉर्म में भी थे। इसलिए इस समय उन्हें खोना एक झटका है।

हालांकि, हम भाग्यशाली है, की रिप्लेसेंट के तौर पर हमे एडम जैसे एक बेहतरीन खिलाड़ी मिले। जो पिछले दो हफ्तों से स्क्वॉड के साथ मौजूद है। 20 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ कीवी टीम के दूसरे वार्मअप मैच में फर्गुसन ने भाग लिया था। Us मुकाबले में फर्ग्यूसन ने 19 रन दिए। और एक विकेट भी लिया था। इतने अच्छे गेंदबाज के लिए इस चोट का लगना एक बुरी खबर साबित हुई।

ऐसा ही पिछले साल फर्ग्यूसन के पीठ में चोट लगने से उन्हे मैच से दूर रहना पड़ा था। फर्ग्यूसन ने हाल में संपन्न आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आठ मैच खेले और 7.46 की इकोनॉमी से 13 विकेट लिए. उधर फर्ग्यूसन की जगह किवी टीम में जगह लेने वाले एडम भी मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल में मौजूद रहे। बता दे, की एडम ने आईपीएल 2021 के 4 मुकाबले खेले। जिसमे उन्होंने 4 विकेट हासिल किए। अब देखते है, न्यूजीलैंड के साथ आगे एडम अपना कैसा प्रदर्शन करेगे?