ODI क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले टॉप 6 खिलाड़ी

अगर आप किसी खिलाड़ी से पूछें कि वह किस तरीके से कभी भी आउट होना पसंद नहीं करेगा तो शायद सबसे ज्यादा खिलाड़ियों का जवाब होगा रन आउट। कोई भी खिलाड़ी जब रन आउट होता है तो उसका आत्मविश्वास गिर जाता है। अगर वह अच्छी बैटिंग कर रहा हो और अचानक रन आउट हो जाए तो उससे ज्यादा दुखद कुछ और नहीं होगा। रन आउट कई बार बैट्समैन की गलतियों की वजह से होते हैं तो कई बार असाधारण फील्डिंग के वजह से। आज हम आपको बताएंगे ऐसे टॉप 6 खिलाड़ी के बारे में जो ओडीआई क्रिकेट में सबसे ज्यादा पर रन आउट हो चुके हैं ।

6. वसीम अकरम

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम ओडीआई क्रिकेट के 210 इनिंग्स में कुल 38 बार रन आउट हुए हैं। जाहिर है वसीम विक्टों के बीच ज्यादा तेज नहीं थे।

5. मोहम्मद यूसुफ

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ 273 इनिंग्स में कुल 38 बार रन आउट हो चुके हैं। यूसुफ की स्लो रनिंग हमेशा ही उन्हें दिक्कत में डाल देती थी।

4. महेला जयवर्धने

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने श्रीलंका की ओर से 448 ओडीआई के 418 इनिंग्स में 12650 रन बनाए वह भी विकेटों के बीच बहुत धीमे थे। जयवर्धने अपने करियर में कुल 39 बार रन आउट का शिकार हुए हैं।

3. इंजमाम उल हक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक की हमेशा विकेटों के बीच धीमे दौड़ने की वजह से आलोचना होती थी। इंजमाम अपने करियर के 350 इनिंग्स में 40 बार रन आउट का शिकार हुए हैं।

2. राहुल द्रविड़

भारत के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ भी अनेकों बार रन आउट हो चुके हैं। ओ डी आई क्रिकेट के 318 इनिंग्स में राहुल कुल 40 बार रन आउट का शिकार हुए हैं।

1.मारवान अटापट्टू

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज मारवान अटापट्टू के नाम क्रिकेट का यह अनचाहा रिकॉर्ड है। अटापट्टू अपने करियर के 259 इनिंग्स में 41 बार रन आउट हुए हैं जो कि किसी भी बल्लेबाज के लिए ओडीआई क्रिकेट में सबसे ज्यादा है। जाहिर है कि उनसे ज्यादा कोई भी यह नहीं चाहता होगा कि यह रिकॉर्ड जल्द से जल्द टूटे।