ODI में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर करने वाले भारतीय बल्लेबाज !

भारतीय टीम को अभी तक बहुत सारे दिग्गज बल्लेबाज मिल चुके हैं। बात करें वनडे वर्ल्ड कप की तो भारत अभी तक दो बार वनडे वर्ल्ड कप जीत चुका है एक बार कपिल देव की अगुवाई में सन 1983 में वर्ल्ड कप जीता था दूसरी बार साल 2011 में एमएस धोनी की अगुवाई में वर्ल्ड कप जीता है। भारत का उत्तर बहुत से ऐसे दिग्गज खिलाड़ी मिल चुके हैं जिन्होंने वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन किया है‌।

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ ऐसा ही भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा 50 से अधिक रन बनाए हैं।।

राहुल द्रविड़

सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं भारत टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़। राहुल द्रविड़ ने अपने करियर की शुरुआत साल 1996 से की थी। उन्होंने साल 2011 तक कुल 344 वनडे मुकाबले खेले हैं। उन्होंने अपने कैरियर में लगभग 10889 रन बनाए। आपको बताना चाहेंगे कि राहुल द्रविड़ ने 95 बार 50 प्लस रन बनाए हैं। उन्होंने अपने कैरियर में 83 अर्धशतक और 12 शतक जोड़े हैं।

विराट कोहली

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का आता है आपको बता दें कि विराट कोहली इस समय पूरी दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। जब भी वह मैदान पर खेलने आते हैं तो उनका बल्ला जमकर बोलता है।

विराट कोहली ने अब तक अपने वनडे करियर में कुल 254 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 245 पारियों में 12169 रन बनाए हैं। अपनी इन पारियों में विराट कोहली ने तैयारी शतक और 62 अर्धशतक के साथ 105 से भी ज्यादा हर शतक से ज्यादा स्कोर बनाया है।

सचिन तेंदुलकर

हमारी इस लिस्ट में पहला स्थान सचिन तेंदुलकर ने बनाया है जैसे कि सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है वैसे ही उनके नाम बहुत सारे रिकॉर्ड भी हैं।

इन्हें रिकॉर्ड में सचिन तेंदुलकर के पास एक अनोखा रिकॉर्ड है जिसमें उन्होंने 463 वनडे मुकाबलों में कुल 18426 रन बनाए हैं। अपने कैरियर के खेले गए इन मुकाबलों में सचिन तेंदुलकर ने 49 शतक और 96 अर्धशतक बनाए हैं।