वीडियो : बुमराह का शुरुआत में बॉलिंग एक्शन था ऐसा, अब हो चुका है काफी बदलाव !

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बॉलिंग लाइनअप की एक रीढ़ की हड्डी माने जाते हैं। जसप्रीत बुमराह के बिना भारतीय बॉलिंग बहुत कमजोर पड़ जाती हैं। हाल में हुए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी जसप्रीत बुमराह ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया।

हालांकि कुछ कारणों के चलते हैं इस सीरीज का पांचवा टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया जो अगले साल होने की संभावना है। जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर थी उस समय जसप्रीत बुमराह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से फैल रहा था जिसमें वह एक अलग ही गेंदबाजी एक्शन के साथ गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह ने अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत में अलग गेंदबाजी एक्शन के साथ गेंद किया करते थे। जिसमें वक्त के साथ काफी बदलाव देखने को मिला। इन दिनों इंटरनेट पर फैल रहा हूं जसप्रीत बुमराह का यह वीडियो अंडर-19 कैरियर का है जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी तो उनका गेंदबाजी एक्शन एकदम अलग था और इस वीडियो को देखकर जसप्रीत बुमराह को पहचानना बहुत मुश्किल है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो बहुत तेजी से लोगों के पास पहुंच रहा है और इस गेंदबाजी एक्शन को लेकर काफी कमेंट भी देखने को मिल रहे हैं। फैंस लगातार इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं। आप भी है वीडियो देखकर बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगा पाएंगे कि यह जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी एक्शन है क्योंकि इसमें वह काफी युवा नजर आ रहे हैं और गेंद फेंकने का तरीका भी काफी अलग है।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह काफी छोटे रन अप के साथ गेंदबाजी करते हैं और उनकी गेंद भी बहुत स्पीड से जाती है। जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी एक्शन बाकी खिलाड़ियों से बहुत अलग है और एक झलक में ही हर कोई पहचान सकता है कि यह खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह है।

आईपीएल में जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और मुंबई इंडियंस को आईपीएल का खिताब जिताने में उनका अहम योगदान रहता है। आपको बता दें कि मुंबई अब तक 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है और अभी आई पी एल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाला है।