इन 7 देशों के खिलाड़ी एक क्रिकेट मैच से कमाते हैं इतना!

आपमें से कई क्रिकेट प्रेमी ऐसी है जिन्हें आज तक इस बारे में पता नहीं होगा कि उनके देश के लिए खेलने वाले क्रिकेटर को प्रति मैच कितना फीस दिया जाता हैं । आज के इस पोस्ट में हम उसी को लेकर बात करने वाले हैं।

पोस्ट शुरू करने से पहले आप सभी को बता दूँ सभी देशों द्वारा क्रिकेट के अलग अलग फॉर्मेट के लिए अलग अलग मैच फीस दी जाती हैं। आज हम दुनिया के सात टॉप क्रिकेट नेशन की मैच फीस के बारे में जानेंगे।

क्रिकेट में एक मैच से इन 7 टीम के खिलाड़ी कमाते हैं इतना :

1. इंग्लैंड

इंग्लैंड आज के समय क्रिकेट की टॉप नेशन में से एक हैं। उन्होंने हाल ही में क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने नाम किया था और उनकी नज़र अब आने वाले टी20 विश्व कप पर हैं। इंग्लैंड के खिलाड़ी प्रति मैच सबसे ज्यादा कमाई करते हैं।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को एक टेस्ट मैच में खेलने के लिए 18.5 लाख रुपये दिया जाता हैं, वनडे के लिए 10 लाख रुपये और टी20 फॉर्मेट के लिए 5.1 लाख रुपये।

2. भारत

भारतीय क्रिकेट टीम आज के समय तीनों फॉर्मेट में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक हैं। भारतीय टीम के खिलाड़ी दुनिया में प्रति मैच सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों को प्रति टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये, वनडे के लिए 6 लाख रुपये और टी20 के लिए 3 लाख रुपये दिये जाते हैं।

3. ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास की सबसे शक्तिशाली टीमों में से एक हैं। उनके नाम सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड कप जीतने का रिकॉर्ड हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम आज भी क्रिकेट में काफी मजबूत पक्ष है।

उनके टीम के खिलाड़ी को प्रति अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए टेस्ट में 11 लाख रुपये, वनडे में 8 लाख 60 हजार रुपये और टी20 में 5 लाख 60 हज़ार रुपये दिये जाते हैं।

4. न्यूज़ीलैंड

न्यूज़ीलैंड आज के समय दुनिया की सबसे मजबूत क्रिकेट टीम हैं। उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अपने नाम किया था । न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी क्रिकेट से सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं।

एक अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के लिए न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों को 4 लाख 50 हज़ार रुपये की फीस दी जाती हैं वहीं एक वनडे मैच के लिए 2 लाख रुपये और एक टी20 मैच के लिए 1 लाख 30 हज़ार रुपये दी जाती हैं।

5. साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका दुनिया की सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट टीमों में से एक हैं। साउथ अफ्रीका ने क्रिकेट के कई सारे दिग्गज खिलाड़ी दिये हैं। क्रिकेट साउथ अफ्रीका अपने खिलाड़ियों को हर मैच के लिए काफी ज्यादा रुपये भुगतान करती हैं।

साउथ अफ्रीका के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों को हर अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के लिए 3 लाख 30 हजार रुपये, वनडे के लिए 87 हज़ार रुपये और टी20 के लिए 58 हज़ार रुपये दिये जाते हैं।

6. पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट अभी युवा खिलाड़ी बाबर आज़म की कप्तानी में बदलाव के दौर में हैं। पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी को हर मैच के लिए कितना फीस दिया जाता हैं आगे हम आपको बताने जा रहे हैं।

पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को एक टेस्ट मैच के लिए 3 लाख 60 हज़ार रुपये दिया जाता हैं, एक वनडे के लिए 2 लाख 20 हज़ार रुपये और टी20 के लिए 1 लाख 60 हज़ार रुपये दिये जाता हैं।

7. श्रीलंका

श्रीलंका दुनिया की सबसे चर्चित क्रिकेट टीम में से एक हैं। पिछले कुछ समय में श्रीलंका क्रिकेट टीम की खेल में काफी गिरावट देखने को मिली हैं।

श्रीलंका टीम के लिए खेलने वाले खिलाड़ी को हर एक टेस्ट मैच के लिए 5 लाख 50 हज़ार रुपये मिलता हैं। वहीं वनडे के लिए उन्हें 4 लाख रुपये और टी20 के लिए 2 लाख 50 हज़ार रुपये मिलते हैं।