उन्मुक्त चंद के बाद रोहित शर्मा के चेले ने छोड़ा भारत देश, अब इस देश के लिए खेलेंगे

भारत में क्रिकेट का स्तर बहुत अधिक है। सबसे अधिक खेले जाने वाला खेल क्रिकेट ही है। भारत में क्रिकेट में इतनी प्रतिबद्धता है कि काफी अच्छे अच्छे खिलाड़ियों को भी अंतरराष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पाता है। जब युवा खिलाड़ी पूरी मेहनत करते हैं इसके बावजूद अंतरराष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिलता तो वह निराश होकर दूसरी ओर चले जाते हैं।

ऐसे काफी खिलाड़ी हैं जिन्होंने मौका ना मिलने की वजह से अमेरिका में क्रिकेट खेलने का फैसला किया है हाल ही में एक और खिलाड़ी ने अमेरिका में जाने का फैसला किया।

हरमीत सिंह ने एमसीएल के साथ किया 3 साल का अनुबंध

भारत के बाएं हाथ के स्पिनर हरमीत सिंह ने अमेरिका की मेजर क्रिकेट लीग और एमसीएल के साथ 3 साल का अनुबंध किया है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले उन्मुक्त चंद ने भी एमसीएल के साथ अनुबंध किया था और भारत छोड़कर अमेरिका चले गए हैं। हरमीत और उन्मुक्त दोनों 2012 में विश्व कप विजेता रही अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

हरमीत का क्रिकेट कैरियर

हरमीत सिंह ने अब तक 31 प्रथम श्रेणी मैचों में मुंबई टीम का प्रतिनिधित्व किया था इसके अलावा उन्हें आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था लेकिन सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि “जुलाई में रिटायर हो गया था क्योंकि मुंबई के लिए नहीं खेल रहा था जो मेरी होम टीम थी।

मुझे यहां यूएसए में क्रिकेट खेलने के लिए अच्छे पैसे मिल रहे हैं जिससे मुझे सिक्योरिटी मिलती है या क्रिकेट का लेवल भी बहुत अच्छा है यदि आप लगातार तीन महीनों तक यूएस में रहते हैं तो आप यूज़ की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने के योग्य हैं मैंने 12 महीने पूरे कर लिए हैं 18 महीने बचे हैं। हरमीत ने बताया कि 2023 में मुझे यूएसए की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में खेलने का मौका मिलेगा।

यह खिलाड़ी भी भारत छोड़कर जा चुके हैं अमेरिक

हाल ही में हरमीत सिंह ने भारत छोड़कर अमेरिका की मेजर क्रिकेट लीग के साथ अनुबंध किया है। हरमीत से पहले भारतीय क्रिकेटर मिलिंद कुमार, उन्मुक्त चंद, समित पटेल, मनन शर्मा और सिद्धार्थ त्रिवेदी भी देश छोड़कर एमसीएल के साथ अनुबंध कर चुके हैं।