IPL 2022 से पहले मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, रोहित शर्मा भी हैरान इस फ़ैसले से !

दोस्तो आईपीएल का अगला सीजन शुरू होने में कुछ ही समय बाकी है, लेकिन इसके पहले मेगा नीलामी की जानी है। और मेगा ऑक्शन की फाइनल तारीख 12 या 13 फरवरी रखी गई है। और ये तारिख लगभग तय हो चुकी है। और इसी के साथ अब बीसीसीआई बहुत जल्द खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने के बारे में बताएंगे। दोस्तो प्रमुख विकास में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी में आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के पहले सेवा निवृत्ति की घोषणा की है। बता दे, की दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट से सन्यास लेने का मन लिया है, और इसकी घोषणा कर दी है।

आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक ने क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की है। आपको बता दे, की भारतीय टीम ने सेंचुरियन में गुरुवार को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में पहला मैच 113 रनो से दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपने नाम किया। इस बीच क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को ही क्विंटन डिकॉक के इस फैसले के बारे में सभी को जानकारी प्रदान की। और इस दौरान क्विंटन डिकॉक ने हमे बताया, की यह कोई निर्णय नहीं है, की मैं बहुत आसानी से आया हूं।

मैंने यह सोचने में बहुत समय लिया है कि मेरा भविष्य कैसा दिखता है और अब मेरे जीवन में क्या प्राथमिकता होनी चाहिए, क्योंकि साशा और मैं इस दुनिया में अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाले हैं और अपने परिवार को उससे आगे बढ़ाना चाहते हैं। मेरा परिवार मेरे लिए सब कुछ है और मैं अपने जीवन के इस नए और रोमांचक अध्याय के दौरान उनके साथ रहने के लिए समय और स्थान चाहता हूं। आगे उन्होंने कहा, की मुझे टेस्ट क्रिकेट बहुत अच्छा लगता है। और मुझे सोने देश का प्रतिनिधित्व करने में भी काफी दिलचस्पी है। और इसके साथ जो भी मिलता है, वह सब मुझे अच्छा लगता है।

मैने उतार चढाव के साथ उत्साहो और निराशाओ का सामना भी किया है। लेकिन अब मुझे कुछ ऐसा मिला है, जिससे मैं और अधिक प्यार करता हूं। जीवन में आप समय को छोड़कर बाकी को चाहे वो खरीद सकते है। और फिलहाल लोगो द्वारा सही करने का समय है, जो मेरे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।

और इस मौके पर मैं उन सभी को तहे दिल से शुक्रिया कहना चाहता हूं, जो भी टेस्ट क्रिकेट में मेरे साथ रहे। मेरे कोचों, टीम के साथियों, विभिन्न प्रबंधन टीमों और मेरे परिवार और दोस्तों के लिए मैं आपके समर्थन के बिना नहीं दिखा सकता था।एक प्रोटिया के रूप में यह मेरे कैरियर का अंत नही है। मैं सफेद गेंद के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं। और आगे के लिए मैं अपनी क्षमता के अनुसार ही अपने देश के प्रतिनिधित्व के लिए तैयारी कर रहा हूं। भारत के लिए बाकी के बचे टेस्ट मैचों के लिए मैं अपने साथी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। आगे एक दिवसीय और टी20 में दुबारा मिलेगे।