वीडियो: भारत से जीत के बाद कमरे में बंद हो गयी पाक टीम, बाबर आज़म ने खिलाड़ियों को दी ‘नसीहत’ !

तो दोस्तो जैसा की आप सभी को पता ही है, भारत और पाकिस्तान के बीच खतरनाक मुकाबले में पहली पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। जहां एक तरफ भारत अपनी इस हार से बेहद उदास है। तो वहीं पाकिस्तान पहली बार भारत से जीतने का जश्न मना रही है। तो वही जश्न मनाते समय ही बाबर आजम ने टीम से कहा, की ज्यादा ओवरएक्साइट नही होना। आगे और भी मैच है।

बाबर आजम कप्तान होने के नाते अपनी टीम को सतर्क करब्रहे है। वह इस बात की पूरी सावधानी रख रहे है। की पाकिस्तान टीम विश्व कप जीतने के मकसद से भटक न जाए। बाबर ने इस ऐतिहासिक जीत के बाद खिलाड़ियों को समझाया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर की उस स्पीच जो उन्होंने अपने टीम के खिलाड़ियों को दी। उसका वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया है। 3 मिनट के वीडियो में बाबर आजम और कोच सकेलन मुश्ताक अपने टीम को समझा रहे है, की इस जीत के चक्कर में जरूरत से ज्यादा खुश नही हो। क्योंकि अभी आगे और भी मैच है, और हमे वर्ल्ड कप जीतना है।

आगे उन्होंने कहा, की के चाहता हूं। की आज रात हर खिलाड़ी इस पल का आनंद ले की टीम में अपनी भूमिका और बाकी की अपेक्षाओं को भी याद रखे। हम यहां सिर्फ भारत को हराने नही आए है। बल्कि विश्व कप जीतने आए है। यह हमे भूलना नहीं है। बाबर ने पाकिस्तान टीम से आगे कहा, की जश्न मनाइए, होटल लौटकर अपने परिवार के साथ इस पल का मजा लीजिए। लेकिन यह नहीं भूलना है, की हमे आगे के बाकी मैचों की तैयारी करनी है।

उन्होंने कहा, की भारत को हराने के बाद उनकी टीम से अपेक्षाएं बढ़ चुकी है। और अब ज्यादा मेहनत करनी होगी। अंतरिम मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने कहा, हमे आत्ममंथन करना है। की आज हमने मैच जीतने के लिए क्या किया है? अपनी कमजोरियों को दुरुस्त करना है। और जीत के चक्कर में अपने जज्बात पर काबू रखना है। पाकिस्तान में 29 सालो का हार का रिकॉर्ड टूटने के बाद इस साल पाकिस्तान जीत के जश्न को पूरे तरह से मना रही हैं। पाकिस्तान टीम के फैंस सड़को के आकर नाच रहे है। हर तरफ आतिशबाजी की जा रही है।

खुशी में मगन हुए लोगो ने कार के हॉर्न बजाय। पुलिस ने जीत के जश्न में हवाई फायरिंग की भी पुष्टि की है। प्रधान मंत्री और 1992 विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा, की पाकिस्तानी टीम और खासकर बाबर आजम को बधाई जिसने मोर्चे से अगुवाई की। रिजवान और शाहीन अफरीदी ने भी शानदार प्रदर्शन किया। देश को उन पर नाज है। पाकिस्तान, भारत से अपनी पहली जीत का जश्न बहुत धूम धाम से मना रहा है। तो एक तरफ भारत अभी भी उदास है। अगले मैच में भारत को जीत कर आगे बढ़ना होगा। और अपने इस लक्ष्य को पूरा करना होगा।