पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने की घटिया हरकत, वर्ल्ड टी 20 की जर्सी पर भारत की जगह लिखवाया UAE का नाम !

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की मेजबानी तय कर दी गई है। यह टूर्नामेंट भारत में खेला जाएगा। इसके बाद 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। यानी भारत ने टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी के अधिकार बरकरार रखे है। जबकि ऑस्ट्रेलिया में इस साल स्थगित हुआ यह टूर्नामेंट अब 2022 में होगा।

भारत में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। इसका फाइनल 14 नवंबर को निर्धारित किया गया है। सभी मैच UAE में भारत की मेजबानी में खेले जायेगे।

आखिर क्या है पूरा विवाद

पाकिस्तान टीम को लेकर इस बार विवाद खड़ा हो सकता है। सोशल मीडिया पर इस समय पाकिस्तान की जर्सी की एक तस्वीर प्रचारित हो रही है, जो टूर्नामेंट से पहले बीसीसीआई को परेशान कर सकती है। नियमों के मुताबिक जर्सी के ऊपर दाईं ओर सभी टीमों को आईसीसी इवेंट का नाम और मेजबानों का भी जिक्र करना होता है।

हालांकि, पाकिस्तान ने अपनी जर्सी पर ‘ आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप UAE’ लिखा है जिससे अब विवाद होने की संभावना है। जहां यूएई का उल्लेख मेजबान के रूप में किया गया है। पीसीबी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर जर्सी का अनावरण नहीं किया है।

क्यों है भारत पाकिस्तान मैच इतना रोचक मुकाबला

भारत और पाकिस्तान अक्सर राजनीतिक रूप से आमने-सामने होते हैं और पीसीबी के इस कदम से अब दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच भी तनाव बढ़ सकता है। दोनो चीर प्रतिद्वंद्वी 24 अक्टूबर को एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं, जो उनके विश्व कप अभियानों की शुरुआत के साथ ही शुरू हो रहा है।

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 और 50 ओवर के विश्व कप दोनों में शानदार रिकॉर्ड का दावा किया है। भारत पाकिस्तान का क्रिकेट मुकाबला बहुत हाट कान्टेस्ट रहता है। भारत का हमेशा पलडा भारी रहा है।