भारत से पहली बार जीत के जश्न में पागल हुए पाकिस्तानी, ख़ुशी में करदी फायरिंग 12 लोग मरे !

दोस्तो भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को हुए इस महा मुकाबले में पहली पाकिस्तान ने विश्व कप मैच जीता। और भारत पहली बार कुछ लापरवाही की वजह से पाकिस्तान से हार गया। पाकिस्तान अपनी जीत में इतना मगन हो चुका है। की अपने जश्न के चलते उसे किसी का ख्याल नही है।हाल ही के आई खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के पहली बार जीतने की खुशी में बहुत से लोग घरों से बाहर सड़को में जश्न मनाते नजर आए। डांस करते हुए दिखाई दिए।

इसी बीच कई जगह से फायरिंग भी हुई। इसी फायरिंग के चलते 12 लोग जख्मी हो गए। दरअसल आपको बता दे, की भारत और पाकिस्तान पिछले 29 सालो से वर्ल्ड कप का मुकाबला एक दूसरे के खिलाफ खेल रही है। लेकिन मुकाबले में आज तक पाकिस्तान ने भारत को नही हराया। और इतिहास में पहली बार रविवार को हुए भारत और पाकिस्तान मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को हराया।

जिसके चलते पाकिस्तान के फैंस और खिलाड़ी अपनी जीत की खुशी में मगन हो गए। और खुशी मनाने लगे। बहुत से लोग सड़को में आकर डांस कर रहे थे। पटाखे फोड़े जा रहे थे। इसी बीच फायरिंग भी की जा रही थी। जिसमे बिना किसी का ख्याल किए, लगातार फायरिंग हुई। जिसके चलते 12 लोग बेहद बुरी तरह से जख्मी हो गए।

पाकिस्तानी मीडिया हाउस जियो न्यूज ने स्थानीय पुलिस के हवाले से बताया कि एक सब-इंस्पेक्टर के साथ-साथ कुल 12 लोग घायल हुए हैं। सभी को गोलियां लगी हैं। कराची के ओरंजी टाउन सेक्टर-4 और 4 के चौरांगी में अज्ञात जगह से चलाई गई गोलियों के लगने से दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया, गुलशन-ए-इकबाल में एक ऑपरेशन के दौरान एक गोली सब-इंस्पेक्टर अब्दुल गनी को लगी। पाकिस्तान में गोलीबारी की घटनाएं सचल गोठ, ओरंजी टाउन, न्यू कराची, गुलशन-ए-इकबाल और मालीर इलाके में दर्ज की गईं।

पाकिस्तान के भारत को हराने के बाद खुशी से पाकिस्तानी जनता सड़क पर उतर आई थी। बता दे, की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी पाकिस्तानी टीम को बधाई दी। और उसके साथ खासकर बाबर आजम को बधाई दी। जिन्होंने पूरी मेहनत के साथ अपनी टीम को संभाला। और उसके साथ खड़े रहे। उसके साथ रिजवान और अफरीदी को भी जिन्होंने मैच में शानदार प्रदर्शन किया।

इसके अलावा पाकिस्तान के आर्मी के प्रमुख कमर जावेद बाजवा में भी पाकिस्तानी टीम को ढेर सारी बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, coas आईसीसी वर्ल्ड कप मैच में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके जीत हासिल करने के लिए पाकिस्तानी टीम को बधाई देता हूं। और पहली बार जीत की खुशी इसी तरह चल रही है। देखते है, अगले मैच पाकिस्तान किस तरह का प्रदर्शन करती है?