न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच में शार्दुल ठाकुर नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी लेगा हार्दिक पांड्या की जगह !

दोस्तों 24 अक्टूबर को पाकिस्तान और भारत के बीच हुए। उस मैच को हम कभी नही भूल सकते। जिसमे पहली बार भारत विश्व कप में पाकिस्तान के सामने हारा था। बता दे, की रविवार को हुए इस मैच भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अपनी तरफ से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

जिसके चलते भारत को मैच में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब आगे आने वाले मैचों में टीम के कप्तान विराट और प्रबंधक अपनी तरफ से किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करना चाहते। और इसी वजह से उन्होंने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जगह टीम में दूसरे खिलाड़ी को लेने का तय कर लिया है।

क्योंकि हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए, मैच में हार्दिक ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। और अपनी बल्लेबाजी कुछ खास कमाल नही कर पाए। और मैच के दौरान में ही उन्हें दर्द के देखा गया था। ऐसे में खबरे आ रही है। की अब हार्दिक पंड्या की जगह टीम में नया खिलाड़ी कौन होगा? अगर हम खबरों के मुताबिक बात करे, तो हार्दिक को टीम में ऑलराउंडर के लिए जोड़ा गया था।

लेकिन हार्दिक मैदान में अपने किसी भी रूप में नजर नही आ रहे है। इसी के बाद हार्दिक की जगह मैच में ईशान किशन को भेजा गया। हार्दिक अपनी चोट के चलते विश्व कप में टीम के साथ आगे मैचों में नही खेल सकते है। जिसके चलते उनकी जगह टीम में ईशान किशन प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा।

टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वतर कुमार अपने नाम के विपरीत पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कुछ भी कमाल नहीं कर पाए। बिना एक भी विकेट लिए भुवनेश्वर ने टीम की जरुरती रन रेट से ज्यादा खर्च भी किए। आईपीएल के 2021 संस्करण में भी भुवी फार्म में नही थे। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार की जगह अगले मैच में मैन इन फॉर्म शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है।

आगे बता दे, की भारत का अगला मैच न्यूजीलैंड के साथ होने वाला है। विश्व कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के हाथों हारने के बाद अब भारतीय टीम को जीतना बेहद जरूरी है। भारतीय टीम की तरह न्यूजीलैंड भी पाकिस्तान से अपना पहला मुकाबला जीतने में असफल रही। और अब अगले मैच में पाकिस्तान से हारी दोनो टीमें भारत और न्यूजीलैंड आपस में भिड़ती हुई, नजर आएगी।

ऐसे में दोनो ही टीमों को अपनी तरफ से जीतने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। और इसी के साथ 31 अक्टूबर को होने वाला भारत और न्यूजीलैंड का मैच काफी रोमांचित होने वाला है। जब दोनो टीमें विश्व कप में आगे बढ़ने के लिए एक दूसरे से टकराएगी।