दूसरे T20I के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय, कप्तान रोहित इन 2 खिलाड़ियों को दिखाएंगे बाहर का रास्ता !

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की फिलहाल भारत और वेस्ट इंडीज के बीच जबरदस्त टी20 सीरीज चल रही है, जिसका पहला मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन के खेला जा चुका है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल करते हुए, सीरीज को 1.0 से अपने नाम किया। दोस्तो अब खबर ये है, की इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 18 फरवरी को होगा। और इसके अलावा अगर भारत ने सीरीज का दूसरा मुकाबला भी अपने नाम कर लिया तो इस सीरीज को भी भारत अपने नाम कर लेगा। लेकिन दोस्तो जानने वाली मुख्य खबर ये है, की इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में हमे भारतीय टीम में हमे कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। और आज हम आपको भारतीय टीम के उन्ही कुछ मुख्य बदलावों के बारे के बताने आए हैं।

1. ओपनिंग जोड़ीदोस्तो इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में सबसे पहला कारण यही है, की भारतीय टीम की ओर से ऑपनिंग बल्लेबाजी एक हम किस खिलाड़ी को देखेगे। लेकिन आपको बताना चाहेंगे, की इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन हमे ऑपनिग करते हुए नजर आएंगे। क्योंकि फिलहाल भारतीय टीम से केएल राहुल चोटिल होने के चलते बाहर है, और ऑप्शन में मात्र ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड ही बचे है, जिसमे से हमे ओपनिंग करते हुए रोहित और ईशान की जोड़ी नजर आएगी।

2. मिडिल ऑर्डरदोस्तो दूसरा सवाल टीम के मिडिल ऑर्डर जाने का हैं। तो हम आपको हटा दे, की तीसरे नंबर पर टीम के खतरनाक बल्लेबाज विराट और चौथे नंबर के लिए ऋषभ पंत का मैदान में आना तय माना जा चुका हैं। और नंबर पांच के लिए सूर्य कुमार यादव और नंबर छह के लिए बतौर स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में दीपक हुड्डा का शामिल होना तय माना जा चुका है। लेकिन एक समस्या ये है, की अगर टीम के लिए दीपक हुड्डा खेलेंगे, तो वेंकटेश अय्यर को टीम से बाहर किया जा सकता है। खैर दोस्तो खबरों के मुताबिक टीम के यही खबर सामने आ रही है।

3. ये होंगे स्पिन और तेज गेंदबाज दोस्तो इस बीच अगर हाल गेंदबाजों की बात करे, तो इस बार रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जा सकता हैं। इसके अलावा चहल को टीम से बाहर भेजा जा सकता है। इसका मुख्य कारण ये है, की पहले टी20 मैच के दौरान चहल टीम के लिए काफी महंगे गेंदबाज साबित हुए, और टीम के पास उनकी जगह कुलदीप यादव का ऑप्शन है। और इसलिए खबरों में मुताबिक ऐसा माना जा रहा है। की इस प्लेइंग इलेवन में कुलदीप, हर्षल और भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया जा सकता हैं।

दोस्तो अब आपको वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की दूसरी प्लेइंग इलेवन से रूबरू कराते है। जो की कुछ ऐसी हो सकती है। ईशान किशनरोहित शर्मा (कप्तान)विराट कोहलीऋषभ पंत (विकेटकीपर)सूर्यकुमार यादवदीपक हुड्डाकुलदीप यादव रवि बिश्नोईदीपक चाहर हर्षल पटेलभुवनेश्वर कुमारवही भारत और वेस्ट इंडीज का टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल आपके सामने पेश करते है। जो कुछ इस तरह का है। 16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)