पहले T20 मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI हुई तय, रोहित शर्मा ने इन 2 खिलाड़ियों को बाहर निकाला !

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की फिलहाल भारत और वेस्ट इंडीज के बीच वनडे सीरीज संपन्न हो चुकी है। जो भारत ने बड़े ही धमाकेदार तरीके से अपने नाम कर ली है। और अब 16 फरवरी से भारत और वेस्ट इंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला शुरू होने जा रहा है। दोस्तो भारतीय टीम के वनडे सीरीज में वेस्ट इंडीज को बेहद खास अंदाज में 3.0 से हराया है। और इसी वजह से अब भारतीय टीम टी20 सीरीज को भी 3.0 से अपने नाम करना चाहेगी। दोस्तो आपको बताना चाहेंगे। की टी20 की इस सीरीज में 3 मुकाबले खेले जाएंगे। जो की 16, 18 और 20 फरवरी को होगे।

वही एक खबर ये भी है, की 16 फरवरी यानी की भारत और वेस्ट इंडीज के पहले मुकाबले के लिए भारतीय टीम में काफी कुछ बदलाव किए जाने वाले है। आज हम आपको बताने वाले है, की आखिर टी20 सिरीज में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में हमे क्या बदलाव देखने मिल सकते है। दोस्तो यहां हम पहले भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग जोड़ी की बात करेगे। आखिर भारत पहले मैच में अपने किन खिलाड़ियों को ओपनिंग करने मैदान में उतरेंगे। 1.ओपनिंग जोड़ीवेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ का ओपनिंग के लिए उतरना तय है। बीसीसीआई बड़ा पैंतरा खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड़ को रोहित शर्मा के नए ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में उतारेगी।

ऋतुराज गायकवाड़ अपने दम पर भारत को टी20 सीरीज भी जिता सकता है। ऋतुराज गायकवाड़ अच्छे फॉर्म में हैं। टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने कहा कि केएल राहुल बाहर हैं। ऐसे में हमारे पास विकल्प के तौर पर ऋतुराज गायकवाड़ हैं। आपको बता दे, की ऋतुराज गायकवाड आईपीएल में सीएसके टीम की तरफ से खेलते है। और इतना ही नहीं बल्कि ऋतुराज ही वो खिलाड़ी है, जिन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में सबसे ज्यादा 635 रन बनाए थे। और साथ ऑरेंज कैप भी हासिल की थी।

दोस्तो इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने इस दौरान 1 शतक और 4 अर्धशतक भी अपने नाम किया था। इसके अलावा इन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में भी पिछले साल ही लगातार 4 मैचों में 4 शतक जमाए थे। और अपने बेहतरीन फॉर्म में होने का सबूत दिया था। और उनके इसी जज्बे को देखते हुए, भारत और वेस्ट इंडीज के टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनिंग के लिए भेजा जाएगा।

दोस्तो अब हम बात करेगे, टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत की तरफ से मिडिल ऑर्डर की। आखिर होगे वे खिलाड़ी जो मिडिल ऑर्डर में जायेगे। 2. मिडिल ऑर्डरदोस्तो ओपनिंग के अलावा अगर हम तीसरे नंबर की बात करे, तो विराट कोहली को नंबर 3 पर मैदान में खेलते हुए दिखेंगे। वही चौथे नंबर के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मैदान में उतारा जाएगा। वही नंबर 5 पर सूर्य कुमार यादव को भेजने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में दीपक हुड्डा का बतौर स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर नंबर 6 पर चयन होना तय है। कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर करते हुए कुर्बान कर देंगे।

दोस्तो अगर स्पिन और तेज गेंदबाजों की बात की जाए, तो हम आपको बताते है, की आखिर इस मैच में हमे बतौर गेंदबाज कौन से खिलाड़ी देखने को मिल सकते है। 3. ये होंगे स्पिन और तेज गेंदबाज दोस्तो इस मैच के हम चहल और दीपक हुड्डा को स्पिन गेंदबाजी करते हुए देख पाएंगे। वही तेज गेंदबाज के रूप में हमे दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद सिराज देखने मिलेंगे। दोस्तो अब आपको हम भारतीय टीम की पूरी प्लेइंग इलेवन से रूबरू करवाने जा रहे है। जो हमे टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में खेलते हुए नजर आएगी।

ऋतुराज गायकवाड़ रोहित शर्मा (कप्तान)विराट कोहलीऋषभ पंत (विकेटकीपर)सूर्यकुमार यादवदीपक हुड्डाशार्दुल ठाकुरदीपक चाहर युजवेंद्र चहल हर्षल पटेलमोहम्मद सिराजभारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल 16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)