वीडियो : बल्ले से नहीं लग रही थी गेंद, तो OUT हुए बिना पोलार्ड खुद ही चले गए पवेलियन !

दोस्तों क्रिकेट के इतिहास में हमे बहुत से अनोखी अनोखी बाते जानने को मिलती है। और क्रिकेट की दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी अपनी तरफ से बहुत मेहनत करके खुद को उस लायक बनाते है, की वो बड़े मुकाम हासिल कर पाए। और वही हमे हर साल क्रिकेट के नए नए टूर्नामेंट्स में नए नए रिकॉर्ड देखने को मिलते है, जो खिलाड़ियों द्वारा ही बनाए जाते है।

खबरों की बात करे, तो हाल ही हुए वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश के मैच में ऐसा नजारा देखने को मिला। जिसे आज तक किसी ने नही देखा होगा। बता दे, की बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज के इस मैच में वेस्ट इंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने मैच के दौरान बीच में ही खुद रिटायर्ड हर्ट किया।

जानते है, इसके पीछे की वजह, दरअसल दोस्तो आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप का 23 मैच बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज के बीच खेला जा रहा है। जिसमे हमे वेस्ट इंडीज के कप्तान पोलार्ड द्वारा चौकाने वाला नजारा देखने को मिला। बता दे, की इस मैच में पोलार्ड के बल्ले से एक भी अच्छे शॉट नहीं लग रहे थे। और उन्हें हार गेंद में भरी संघर्ष करते हुए साफतौर पर देखा जा सकता था।

ऐसे में पोलार्ड में टीम के हित के बारे में सोचते हुए, खुद को रिटायर्ड आउट कर लिया। बता दे, की मैच के दौरान उन्होंने 16 गेंदों में सिर्फ 8 रनो की पारी ही खेली। और शॉट ना मार पाने की वजह से खुद को रिटायर्ड आउट किया। उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 50 का ही था। फिर उन्होंने आंद्रे रसल और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ियों को मौका देने के बारे में सोचा। और रिटायर्ड आउट हुए। उनके इस फैसले पर दर्शको और खिलाड़ियों को उन पर काफी गर्व हुआ।

और लोगो ने उनकी काफी तारीफ करी। तो वहीं दूसरी ओर जैसे ही पोलार्ड मैदान के बाहर गए, रसल ने खेलना शुरू ही किया, और बिना कोई शॉट लगाए, रसल सीधे सीधे आउट हो गए। रसल के इस तरह से आउट होने पर वेस्ट इंडीज को काफी बड़ा झटका लगा। और अब टीम काफी मुसीबत में है। क्योंकि टीम के दिग्गज खिलाड़ी दोनो ही मैच से बाहर हो गए।

ऐसे में टीम के बाकी बचे खिलाड़ियों को ही मैच की जिम्मेदारी संभालनी होगी। आज का ये मैच वेस्ट इंडीज के पक्ष में नहीं था। जिसके चलते टीम को काफी नुकसान साबित हों रहा है।