पोलार्ड ने चुने T20 के टॉप 5 क्रिकेटर, केवल एक भारतीय को किया शामिल !

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी कायरन पोलार्ड आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। हाल ही में उन्होंने T20 फॉर्मेट में टॉप 5 क्रिकेटरों को चुना है। आपको बता दें कि पोलार्ड एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो अपने देश के अलावा काफी लीग मैच में भी खेलते हैं उन्हें दुनिया की सबसे बेहतरीन लीग में खेलता हुआ देखा जा सकता है। अपने ताकतवर बल्लेबाजी और मीडियम पेस गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने काफी मैच टीम को जीताए हैं।

पोलार्ड ने हाल ही में दुनिया के बेहतरीन टॉप 5 क्रिकेटरों की लिस्ट बनाई है जिसमें उन्होंने खुद का नाम भी शामिल किया है। पोलार्ड की इस 5 खिलाड़ियों में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल है। हालांकि बहुत सारे ऐसे बड़े नाम हैं जो 5 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हो सकते।

इन खिलाड़ियों को टॉप 5 में मिली जगह

पोलार्ड ने टॉप फाइव क्रिकेटर चुनने के पीछे खास हो जा भी बताइए कि दुनिया में काफी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टॉप फाइव में शामिल ना करना काफी आश्चर्यचकित बन जाता है लेकिन इसके बावजूद भी सब खिलाने को ध्यान में रखते हुए टॉप 5 का चयन किया है।

इन खिलाड़ियों में सबसे पहले स्थान पर यूनिवर्सल बॉस कहलाने वाले क्रिस गेल को जगह मिली है। क्रिस गेल के बारे में आप सभी जानते हैं और उनकी क्षमताओं पर किसी को कोई भी आपत्ति नहीं होनी चाहिए। स्पिनर के तौर पर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी सुनील नारायण को चुना है और तेज गेंदबाज के तौर पर पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी मलिंगा को चुना है जिन्होंने 84 मैच में 160 विकेट लिए हैं।

पोलार्ड ने भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को शामिल किया है। धोनी ने T20 फॉर्मेट में अब तक 344 मैचों में 6905 रन बनाए हैं पोलार्ड ने धोनी को एक शानदार और महान फिनिशर करार दिया है। पांचवे स्थान पर पोलार्ड ने खुद को चुना है क्योंकि उनका भी T20 में जबरदस्त रिकॉर्ड है और अभी तक T20 फॉर्मेट में 11223 रन बना चुके हैं और 300 विकेट भी ले चुके हैं।