‘अब BCCI पर सवाल तो उठेंगे बॉस, इस लड़की का वर्ल्ड कप टीम से बाहर होना समझ से परे’

महिलाओं का वनडे विश्व कप न्यूजीलैंड में फरवरी और मार्च में खेले जाने वाला है. पिछली बार हुआ 2017 का वनडे विश्वकप इंग्लैंड ने जीता था और भारतीय टीम उपविजेता रही थी.

अब इस साल न्यूजीलैंड में वनडे विश्वकप होने वाला है जिसके लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा हो चुकी है. भारतीय महिला टीम में कुछ चौंकाने वाले फैसले लिए गए हैं जिसे देखकर सभी को काफी हैरानी हुई.

वनडे विश्वकप के लिए जेमिमाह रोड्रिग्स, पूनम राउत, शिखा पांडे जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया जो काफी हैरान करने वाला है. अब इसी बात पर पूनम राउत ने ट्वीट किया है और उनको चुने ना जाने पर नाराजगी जताई है.

पूनम राउत ने कहां कि,” मुझे काफी हैरानी हुई है कि मुझे वनडे विश्वकप के लिए टीम में चुना नहीं गया. मैंने पिछले साल 6 वनडे मैचों में 70 से ज्यादा की औसत से रन बनाए थे फिर भी मुझे टीम में क्यों नहीं चुना गया इसका किसी ने जवाब नहीं दिया.”

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में होने वाले वनडे विश्वकप के लिए मिताली राज कप्तान बनाई गई है तो हरमनप्रीत कौर उपकप्तान होंगे. उसके अलावा कुछ नए चेहरों को मौका दिया गया है.

पूनम राउत के अलावा जेमिमाह रोड्रिग्स और शिखा पांडे को भी टीम में जगह नहीं मिली है जो काफी हैरान करने वाला फैसला है. पूनम राउत एक अच्छी बल्लेबाज हैं जिन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. उसके अलावा जेमिमाह रॉड्रिग्ज भी काफी अच्छी बल्लेबाज हैं. शिखा पांडे की बात करें तो उनकी स्विंग गेंदबाजी ने हमेशा सभी को प्रभावित किया है.

भारतीय टीम: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिय़ा, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्रकार, मेघा सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वर गायकवाड़, पूनम यादव.