विवादों से भरा है पृथ्वी शॉ का क्रिकेट करियर, बैन से लेकर वापसी तक का ऐसा रहा सफर !

पृथ्वी शॉ आज के समय भारत के प्रसिद्ध क्रिकेटरों में से एक हैं । वो भारत के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं । पृथ्वी शॉ इस समय आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के लिए खेलते हुए नज़र आ रहे हैं ।

आपको बता दे पृथ्वी शॉ ने सबसे पहले लोगों का ध्यान अंडर 19 वर्ल्ड कप के दौरान खींचा था जब उनके अगुवाई में भारतीय अंडर 19 टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था । इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल 2018 में दिल्ली कैपिटल ने उन्हें अपने टीम में हासिल किया।

लगातार घेरलू क्रिकेट और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम उन्हें जल्द ही प्राप्त हुआ और उन्हें भारतीय टेस्ट टीम के लिए चुना गया ।लेकिन उनके साथ ऐसा कुछ हुआ जिसका कोई उम्मीद नहीं किया था । उन्हें कप सिरप पीकर मैच खेलने के जुर्म में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंध कर दिया गया ।

कुछ महीनों तक प्रतिबंध होने के बाद पृथ्वी शॉ ने फिर एक बार आईपीएल में वापसी की और उन्होंने अपने प्रदर्शन करके फिर एक बार भारतीय टीम में अपना जगह बना लिया ।आज वो दिल्ली कैपिटल के लिए एक बड़े खिलाड़ी के रूप में उभरे है और आशा है कि कुछ समय बाद भारतीय टीम के लिए भी वो एक बड़े खिलाड़ी बनेंगे।

आपको बता दे हाल ही में आईपीएल बाद पृथ्वी शॉ ने दुबई से लौटने के बाद भारत में एक नई कार ली हैं जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हैं ।