अजिंक्या रहाणे ने मैच से पहले पिच को लेकर किया बड़ा खुलासा !

इंग्लैंड में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली टेस्ट श्रृंखला के पहले अजिंक्य रहाणे ने वहां की पिचों को लेकर मीडिया को जानकारी दी। भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे अपनी फिटनेस वह टेस्ट टीम में खिलाड़ियों के बारे में और बेनस्टॉक की गेंदबाजी का सामना कैसे किया जाए जैसे कई सवालों पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

ट्रेन ब्रिज के विजिट के हरे भरे स्वभाव के बारे में अजिंक्य रहाणे पूरी तरह से आश्वस्त है। उन्होंने उन्होंने यह भी बताया की भारतीय टीम के बल्लेबाज तय की गई रणनीति आधार पर अपना प्रदर्शन करेंगे और टीम इंडिया के प्रत्येक खिलाड़ी अपने खेल के बारे में आज स्वस्थ होने के लिए प्रबंधन को समर्थन देता है।


अजीम क्या हानि है उम्मीद भी करते हैं कि इंग्लैंड हमें ग्रीन विकेट देगा जो इंग्लैंड के लिए घरेलू स्थिति है, और हमें इसके बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है।

क्योंकि यह विकेट 22 खिलाड़ियों के लिए समान ही रहेगा। उन्होंने बताया कि उनको इस बात की ज्यादा चिंता नहीं है कि इंग्लैंड हमें किस तरह की विकेट दे रहा है। हम हर परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार है।

पिछले कुछ दिनों से भारतीय टीम के मध्यक्रम के खिलाड़ी पुजारा विराट कोहली और रहाणे की फॉर्म की चिंता सभी को है। क्योंकि इन तीनों खिलाड़ियों ने 2020 की शुरुआत से ही टेस्ट मैचों में लगभग 20 की औसत से ही रन बनाए हैं। और भारतीय टीम चाहेगी कि उनके टीम के मध्यक्रम से एक बेहतरीन प्रदर्शन मिले और जीत की ओर अग्रसर करें।


वही बात करें भारतीय टीम की ओपनिंग की तो यह समस्या भी काफी दिनों से चल रही है। सर पर लगी चोट के कारण मैं एक अग्रवाल पहले ही टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में हम आशा करते हैं कि केएल राहुल बतौर ओपनर टीम इंडिया में खिलते हुए मैदान में नजर आ सकते हैं।

हालांकि पृथ्वी शाह और सूर्यकुमार यादव भी भारतीय टीम में शामिल होने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुके हैं लेकिन उन्हें पहले कोरेंटिन रहना होगा जिस वजह से वह शुरुआती दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल सकते हैं। ऐसी परिस्थिति में भारतीय टीम को सावधानी पढ़ते हुए आगे की ओर अग्रसर होना होगा।