न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में राहुल द्रविड़ बन सकते हैं भारतीय टीम के कोच

टी ट्वेंटी विश्वकप बतौर कोच रवि शास्त्री का आखिरी हैं और उसके बाद बतौर मुख्य कोच भारतीय टीम को नया कोच मिलेगा. रवि शास्त्री पिछले 4 सालों से भारतीय टीम के कोच हैं और अब टी ट्वेंटी विश्वकप के बाद वो इस पद को छोड़ने जा रहें हैं.



अब रवि शास्त्री के बाद भारतीय टीम का कोच कौन बनेगा इसको लेकर काफी चर्चा चल रही है और काफी नाम सामने आए हैं जो इस पद के लिए उत्सुक हैं.



वैसे टी ट्वेंटी विश्वकप के बाद भारतीय टीम अपने ही घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी और उस सीरीज के लिए भारतीय टीम मुख्य कोच की तलाश में हैं जो सिर्फ उस सीरीज में भारत का कोच बनेगा.



अब खबरों के मुताबिक, राहुल द्रविड़ को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कोच बनाया जा सकता हैं. राहुल द्रविड़ बतौर मुख्य कोच श्रीलंका के दौरे पर गए थे, जब रवि शास्त्री इंग्लैंड में थे तब राहुल द्रविड़ ही भारत के कोच बने थे.



वैसे राहुल द्रविड़ पूरे समय के लिए कोच नहीं बनना चाहते और वो एनसीए में ध्यान देकर युवा खिलाड़ियों को सिखाना चाहते हैं जिस वजह से उनको भारतीय टीम का फुल टाइम कोच नहीं बनना.



अब इसी बीच वीवीएस लक्ष्मण, जहीर खान और विक्रम राठौड़ का नाम बतौर मुख्य कोच बनने के दौर में सबसे आगें हैं जो आगें चलकर इनमें से कोई एक भारतीय टीम का कोच बन सकता हैं.



अब फिलहाल सिर्फ न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ को कोच बनाया जा सकता है जिससे क्रिकेट फैन्स काफी खुश हैं और वो राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच देखना चाहते हैं.



राहुल द्रविड़ वैसे इस भुमिका को निभाने के लिए तैयार होते हैं या नहीं ये बाद में पता चलेगा और उनको सिर्फ एक सीरीज के लिए कोच बनाया जाता है या आगें भी फुल टाइम बनाया जाएगा ये भी देखना दिलचस्प होगा.