टीम इंडिया के इस खिलाड़ी से बेहद गुस्सा हैं कोच राहुल द्रविड़, अगले टेस्ट मैच से पक्का होगा बाहर !

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की फिलहाल भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मौजूद है। जहां फिलहाल सेचुरियन में पहला टेस्ट भारत ने शानदार तरीके से अपने नाम किया तो वही जोहानिसबर्ग में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच जिसमे भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। और इसी के साथ अब भारतीय टीम को तीसरे टेस्ट मैच के नतीजे का इंतजार है, क्योंकि अगर ये मैच भारत ने जीत लिया तो लगभग 29 सालो के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में कोई सीरीज जीतेगी।

लेकिन दोस्तो खबरों के मुताबिक एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसकी वजह से टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। और इस खिलाड़ी की गलती की वजह से अब टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी उससे काफी नाराज़ है। दोस्तो आपको बताते चले, की भारतीय टीम अगर इस मैच में 60 से 70 रन अधिक बना लेती तो शायद भारत दूसरे टेस्ट मैच भी जीतने का हकदार बन जाता। लेकिन इस मैच में ऋषभ पंत की खराब बल्लेबाजी के कारण सभी को ऐसा लग रहा है, की ये मैच की हार की वजह ऋषभ पंत ही है।

आपको बता दे, की रिषभ पंत इस मैच में पहली पारी में 17 और दूसरी में जीरो रन पर पवेलियन लौटे थे। और वही दूसरी पारी में बहुत ही खराब शॉट खेलते हुए आउट हो गए, जिसके चलते सभी लोग इनसे काफी निराश है। वही अब भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ का ऐसा मानना है, की रिषभ पंत को शुरुवात क्रीज पर काफी देर तक मौजूद रहकर रन बनाने चाहिए थे।

राहुल द्रविड़ ने बताया, की रिषभ पंत को शुरुवात में क्रीज पर टिक कर खुद को थोड़ा समय देने की जरूरत थी। और क्रीज पर मौजूद रहकर कई बार हमे ये सोचना पड़ता है, की कब हमे खेल में आक्रामक होना है, और कब मुश्किल समय को निकाल देना होता है। इसके अलावा राहुल द्रविड़ ने ये भी कहा, की कोई हुई रिषभ पंत को ये नहीं बताने वाला है, की कब उन्हे अक्रमक होकर खेलना है, और कब उन्हे पॉजिटिव होकर खेलना है। लेकिन बहुत बार ऐसा होता है की हमे सही समय का इंतजार करना पड़ता है। लेकिन अंत में हम सभी को पता है की रिषभ ने से हमे क्या मिलेगा?

राहुल द्रविड़ ने कहा, ऋषभ पंत बेहद सकारात्‍मक खिलाड़ी हैं। वो उन बल्‍लेबाजों में शामिल हैं जो हमारे लिए बहुत तेजी से मैच का रुख मोड़ सकते हैं। तो स्‍वाभाविक रूप से हमें उनसे उनका वो अंदाज नहीं छीनना चाहते और न ही उनसे अलग क्रिकेटर बनने के लिए कह सकते हैं। लेकिन कई बार ये तय करने की बात होती है कि कब हमें आक्रामक होकर खेलना है और कब मुश्किल वक्‍त को निकालना होता है। राहुल ने आगे बताया, की ऋषभ पंत अभी ये सब कुछ सीख रहे है।

वह अपने तरीके से खेल रहे है, और वो सीख रहे है। और खुद को बेहतर कर रहे है। आपको बता दे, की जोहानिसबर्ग में खेले गए दुसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में क्रीज पर मौजूद रिषभ पंत ने कागीसों की तीसरी गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में आगे बढ़े और विकेटकीपर को अपना कैच थमा दिया। और इसी शॉट के बाद से ही मैच में उनके लापरवाही की काफी आलोचना भी की जा रही है।

आपको बताते चले, की भारत को जोहानिसबर्ग के इस मैच में 7 विकेट से हारना पड़ा। और इसी हार के साथ अब इस सीरीज में दोनो टीमें 1.1 से आगे बढ़ रही है। पहला मैच भारत ने जीता और दूसरा दक्षिण अफ्रीका के नाम हुआ। और अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में 11 जनवरी से आरंभ किया जाएगा। और इसी में सीरीज किसके नाम हुई, इस बात का फैसला भी किया जाएगा। दोस्तो दोनो ही टीमों के फैंस बेसब्री से तीसरे टेस्ट मैच का इंतजार कर रहे है, और ये जानना चाहते है, की इस सीरीज कोन सी टीम अपनी धाक जमाएगी।