वीडियो : बहुत हिम्मत वाला काम किया राहुल द्रविड़ ने, नाकाम खिलाड़ी के साथ किया ऐसा सलूक

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की फिलहाल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच का दूसरा दिन आज बारिश के चलते समाप्त कर दिया। और इस मैच में भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 272 रनो का पहाड़ खड़ा किया है। और इस दौरान सबसे ज्यादा सुर्खियां राहुल द्रविड़ के इस बयान की हो रही है, जो इस समय हर किसी को सुकून दे रहा है।

बता दे, की सेंचुरियन में खेला जा रहा पहला टेस्ट जहां टीम के धाकड़ बल्लेबाज माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा बिना रन बनाय जीरो पर आउट होकर मैदान से बाहर गए। और उनके गोल्डन डक पर आउट होने के बाद भी टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने उनके साथ इस कदर का व्यवहार किया जिसका किसी ने उम्मीद भी नही किया।

दोस्तो आप भले ही क्रिकेट नही खेलते हो, लेकिन आप क्रिकेट देखते हो, या उसके बारे में कुछ जानकारी रखते हो, तो आपको इतना तो पता होगा की अगर कोई बल्लेबाज बिना रन बनाए, पवेलियन वापिस आ जाए, तो इसे टीम के कप्तान या कोच की तरफ से कुछ सुनने को तो मिलता ही है, और उसे कुछ सलाह भी दी जाती है।

लेकिन इस बात के लिए राहुल द्रविड़ को सबसे अलग मानना पड़ेगा, वो किसी भी खिलाड़ी के बुरे समय में उसका साथ नहीं छोड़ते बल्कि उसे सहारा देते है। और इसलिए शायद राहुल द्रविड़ को इस खेल का असली जेंटलमैन भी कहा जाता है। बता दे, की जब भारतीय टीम के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा जीरो पर पवेलियन लौटे और ड्रेसिंग रूम में गाय तब वहां राहुल द्रविड़ भी मोजूद थे।

और उस दौरान उन्होंने पुजारा को देख कर जिस तरह का रिएक्शन दिया वो वास्तव में तारिक के काबिल था। पुजारा को देखते ही राहुल में उनकी पीठ थपथपाई। और देख कर ऐसा लग रहा था की वह उनका हौसला बढ़ा रहे हो, और कह रहे हो, की क्रिकेट में अक्सर ऐसा होता है। और इस वीडियो में हमे प्रियांक पांचाल और जसप्रीत बुमराह भी देखने मिल सकते है।