धोनी ने किया रैना के साथ विश्वासघात, IPL नीलामी में इस वजह से नही खरीदा CSK ने !

दोस्तों क्रिकेट दुनिया में आज तक के इतिहास में हमेशा से हमने देखा है, की मैदान में खिलाड़ियों ने ज्यादातर अपने प्रदर्शन से पूरी दुनिया में अपना खूब नाम कमाया है। और इन खिलाड़ियों में एक नाम महेंद्र सिंह धोनी का भी शामिल है। दोस्तो अगर धोनी की बात की जाए, तो आज तक इन्होंने अपनी प्रतिभावों से और अपने प्रदर्शन से काफी नाम कमाया है, जिसकी वजह से आज उन्हे पूरी दुनिया बखूबी ढंग से पहचानती है। दोस्तो अगर इनके निजी जीवन की बात करे, तो आज के समय धोनी के पास किसी प्रकार की कोई कमी नही है।

और अगर धोनी के कैरियर में उनके सबसे खास दोस्त की बात होती है, तो सबसे पहला नाम सुरेश रैना का आता है, और यही वजह है, की ऐसा माना जाता है, की दोनो के बीच की ये दोस्ती काफी मजबूत और अटूट है। दोस्तो आपको बता दे, की धोनी और सुरेश के बारे में कहा जाता है, की धोनी और रैना ने मिलकर भारतीय टीम के लिए एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले है। और दोनो ने एक साथ खेलकर कई बार टीम को जिताया है। और इतना ही नहीं बल्कि ऐसा माना जाता है, की धोनी के कप्तानी में रैना को मुकाबलों में ज्यादातर मौके दिए जाते थे। हालाकि दोस्तो अब ऐसी खबरों ने जन्म लिया है, की धोनी के दिल में अब रैना के लिए कोई खास दोस्ती नहीं है, और मैदान के बीच में ही उन्होंने रैना से अपनी दोस्ती खत्म कर दी।

आखिर ऐसा क्या हुआ की मैदान के बीचों बीच धोनी ऐसा करने पर मजबूर हो गए, तो आइए दोस्तो जानते है, की आखिर दोनो के बीच ऐसा क्या हुआ? दोस्तो एक समय था, जन धोनी और रैना के दोस्ती के चर्चाएं काफी तेजी से मशहूर हुई थी। और यही वजह थी, की दोनो को कई बार शोले के जय वीरू का नाम भी दिया गया। दोस्तो धोनी और रैना दोनो मिलकर भारतीय टीम के लिए बेहद खास अंदाज में खेलते थे, और दोनो ने मिलकर कई बार टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इतना ही नहीं बल्कि आईपीएल लीग में भी दोनो एक ही टीम के मौजूद थे, को की सीएसके टीम थी।

दोस्तो रैना की बात करे, तो रैना ने आईपीएल के ज्यादातर खेल सीएसके के साथ ही खेले है। लेकिन शायद धोनी और रैना का साथ मैदान में यही तक था। क्योंकि फिलहाल के समय में आईपीएल के अगले सीजन के लिए धोनी की टीम सीएसके में मेगा ऑक्शन में रैना को अपने साथ शामिल नहीं किया। और यही वजह है, की अब धोनी और रैना हमे एक साथ मैदान में खेलते हुए दिखाई नहीं देगे। और इसी बात के चलते अब लोगो का मानना है, की धोनी और रैना का साथ अब तक मैदान के इसलिए बरकरार था, क्योंकि हमेशा से धोनी ने रैना को काफी मदद की। उन्हे काफी मौके दिए।

अब आपको बताते है, की आईपीएल के अगले सीजन के लिए इस नीलामी में आखिर रैना के लिए क्या फैसला लिया गया। दोस्तो सुरेश रैना अपने समय के सबसे धाकड़ खिलाड़ी माने जाते है, और इन्होंने भारतीय टीम के लिए एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले है। लेकिन हाल ही के समय में अब रैना सोशल मीडिया पर काफी चर्चित चल रहे है, और ऐसा इसलिए है, क्योंकि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की नीलामी में रैना की पुरानी टीम सीएसके में उन पर बोली लगाना सही नही समझा और उन्हें टीम ने रिटेन ही नही किया।

दोस्तो नीलामी के लिए रैना को बेस प्राइज लगभग 2 करोड़ रुपए रखी गई थी, लेकिन उन्हें नीलामी के दौरान न सिर्फ सीएसके बल्कि किसी टीम द्वारा नही खरीदा गया और अभी तक वह नीलामी में बिके ही नही है। और अब इन्ही कुछ मुख्य कारणों से ऐसा माना जाने लगा है, की अब रैना का आईपीएल कैरियर लगभग खत्म होने वाला है। हालाकि कल एक बार आखिर में नीलामी फिर से शुरू की जाएगी। और ये नीलामी उन खिलाड़ियों के लिए है, जो अभी तक किसी टीम द्वारा नही खरीदे गए है।

और अगर कल मतलब नीलामी के आखरी दिन भी रैना के ऊपर बोली नही लगी या उन्हें किसी टीम द्वारा नही खरीदा गया, तो इसका साफ मतलब ये है, की रैना का आईपीएल कैरियर पूरी तरह समाप्त हो चुका है। और अब हमे रैना आईपीएल में दुबारा नजर नहीं आएंगे। दोस्तो रैना के फैंस के लिए ये काफी बुरी नजर है। लेकिन अगर कल किसी भी टीम द्वारा उन्हें चुना गया तो उनके फैंस उन्हे एक बार फिर से आईपीएल में खेलते हुए देख सकते हैं।